IPL 2023 SRH vs PBKS: पंजाब को हराकर सनराइजर्स हैदराबाद ने दर्ज की पहली जीत, शिखर धवन की पारी गई बेकार

IPL 2023 SRH vs PBKS: आईपीएल में रविवार को पहले मैच में केकेआर की करिश्माई जीत देखने को मिली। जबकि दूसरे मैच में पंजाब को इस सीजन में पहली हार का सामना करना पड़ा। पंजाब के सामने इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम थी।

Update:2023-04-10 19:12 IST
IPL 2023 SRH vs PBKS

IPL 2023 SRH vs PBKS: आईपीएल में रविवार को पहले मैच में केकेआर की करिश्माई जीत देखने को मिली। जबकि दूसरे मैच में पंजाब को इस सीजन में पहली हार का सामना करना पड़ा। पंजाब के सामने इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम थी। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इससे पहले अपने दोनों मैच हार चुकी थी। लेकिन इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 8 विकेट से मात दी। पंजबा की टीम के लिए इस मैच में शिखर धवन ने नाबाद 99 रनों पारी खेली। लेकिन उनके अलावा कोई भी पंजाब का बल्लेबाज़ कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाया।

धवन ने खेली 99 रनों नाबाद पारी:

बता दें इस मैच में पंजाब ने बल्लेबाज़ी करते हुए बहुत ही ख़राब शुरुआत की। पंजाब की टीम ने लगातार अंतराल में अपने विकेट गंवा दिए। लेकिन एक छोर पर टीम के कप्तान शिखर धवन ने मोर्चा संभाल रखा था। धवन ने आखिरी विकेट के लिए मोहित राठी के साथ मिलकर 30 गेंदों पर 55 रनों की साझेदारी की। जिसके चलते पंजाब की टीम अपने निर्धारित 20 ओवर्स में 9 विकेट के नुकसान पर 143 रन बना पाई। धवन ने 66 गेंदों पर नाबाद 99 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और पांच छक्के शामिल रहे।

पंजाब के 9 खिलाड़ी नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा:

इस मैच में शिखर धवन ने पंजाब की पारी के कुल 143 रनों में से 99 रन बनाए। जबकि पंजाब को इस पारी में 6 रन एक्स्ट्रा के मिले। बाकी बचे 9 बल्लेबाज़ों ने सिर्फ 38 रन ही बनाए। पंजाब की बल्लेबाज़ी इतनी ख़राब रही कि उनके 9 बल्लेबाज़ तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। शिखर धवन के अलावा सिर्फ सेम कुरेन ने दहाई का आंकड़ा छुआ। कुरेन ने इस मैच में 22 रनों की पारी खेली। पंजाब के 9 विकेट गिरने के बाद ऐसा लग रहा था कि पंजाब की टीम 100 रन भी नहीं बना पाएगी। लेकिन धवन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए स्कोर को 140 रनों के पार पहुंचा दिया।

राहुल त्रिपाठी ने नाबाद 74 रन बनाए:

बता दें इस मैच सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज़ों के बाद बल्लेबाज़ों का भी जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन में पंजाब किंग्स को 8 विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की। सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के हीरो राहुल त्रिपाठी रहे, जिन्होंने नाबाद 74 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। राहुल त्रिपाठी ने 48 गेंदों पर नाबाद 74 रन बनाए जिसमें 10 चौके और तीन छक्के शामिल रहे।

Tags:    

Similar News