T20 World Cup Squad: इस दिन होगा वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान!

Team India T20 World Cup Squad: टीम इंडिया के तमाम खिलाड़ियों को T20 वर्ल्ड कप की टिकट की चिंता भी सता रही है

Update: 2024-04-29 15:50 GMT

Team India T20 World Cup Squad  (Photo. Social Media)

Team India T20 World Cup Squad: भारत और दुनिया भर के क्रिकेट फैंस इस समय इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आनंद ले रहे हैं। वहीं इस बीच टीम इंडिया के तमाम खिलाड़ियों को T20 वर्ल्ड कप की टिकट की चिंता भी सता रही है। हालांकि खिलाड़ियों और फैंस का इंतजार अब खत्म हो चुका है। क्योंकि कल (मंगलवार, 29 अप्रैल 2024) को बीसीसीआई की ओर से चयन समिति की एक बैठक अहमदाबाद में होगी और इसके बाद 1 मई से पहले T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया जाएगा।

T20 World Cup इस दिन होगा भारतीय टीम का ऐलान!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अहमदाबाद में कल होने वाली चयन समिति बैठक के बाद 30 अप्रैल को ही टीम इंडिया का ऐलान कर दिया जाएगा। हालांकि किन्हीं कारणों से यदि कल ऐलान नहीं किया जाता है, तो निश्चित रूप से 1 मई को वर्ल्ड कप के लिए चुने गए सभी 15 नाम पर मोहर लग जाएगी। क्योंकि आईसीसी की ओर से T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के अनाउंसमेंट की अंतिम तिथि 1 मई 2024 ही रखी गई है।

खबर है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा संभवत: इस चयन बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगे, क्योंकि वह कल अपने जन्मदिन वाली तारीख पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल मैच खेल रहे होंगे। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पहले ही T20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा के नाम को कप्तान के रूप में चयनित कर दिया था, उसके बाद कल अन्य सभी नाम भी स्पष्ट कर दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ही निश्चित रूप से T20 वर्ल्ड कप की टिकट मिलेगी। अभी तक किसी भी खिलाड़ी की जगह को पक्का नहीं माना जा रहा है। हालांकि कई नाम इस समय विवादों में घिरे हुए हैं। जिनमें विकेटकीपर के लिए चयनकर्ताओं के सामने ऑप्शन के रूप में कई सारे विकल्प मौजूद है। जबकि तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के रूप में चयनकर्ताओं को अधिक चिंता भी सता रही है। वहीं सलामी बल्लेबाजों के नाम पर भी अभी तक कोई स्पष्ट राय नहीं आई है।

Tags:    

Similar News