Tokyo Olympics: सेमीफाइनल में हारी भारतीय हॉकी टीम, अर्जेंटीना ने 2-1 से दी मात

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम को आज सेमीफाइनल मैच में अर्जेंटीना ने 2-1 से हरा दिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-08-04 12:15 GMT

भारतीय महिला हॉकी टीम (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम को आज सेमीफाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा है। पहली बार ओलंपिक के फाइनल में जगह बनाने वाली महिला टीम का मुकाबला अर्जेंटीना (India vs Argentina) से था। अर्जेंटीना ने 2-1 से भारत को सेमीफाइनल में हरा दिया है। इससे करोड़ों भारतीय का दिल जरूर टूटा है, लेकिन अभी भी भारतीय टीम के पास मेडल की उम्मीद बाकी है। 

जी हां, सेमीफाइनल में भले ही टीम इंडिया अर्जेंटीना से यह मुकाबला न जीत पाई हो, लेकिन अभी भी भारतीय महिला हॉकी टीम के पास देश के लिए ब्रांच मेडल की जंग बाकी है। भारत ने बेशक मैच की अच्छी शुरुआत की। गुरजीत कौर ने टीम के लिए पहला गोल किया। उन्होंने पेनेल्टी शूटऑउट को गोल में बदला दिया था। हालांकि इसके बाद टीम एक भी गोल नहीं कर पाई और अर्जेंटीना ने अपना दबदबा बनाते हुए टीम को 2-1 से हरा दिया है और इसी के साथ अर्जेंटीना ने फाइनल में भी प्रवेश कर लिया है। 

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पुरुष टीम के पास भी कांस्य जीतने का मौका

आपको बता दें कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम भी सेमीफाइनल की जंग को अपने नाम नहीं कर पाई थी। भारतीय भारतीय हॉकी टीम को बेल्जियम से 5-2 से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि अब भारतीय टीम भी मेडल हासिल करने के लिए मैदान में उतरेगी। भारतीय मेंस हॉकी टीम अपना अगला मुकाबला कांस्य पदक के लिए खेलेगी। इस मुकाबले में भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया या जर्मनी से हो सकता है।

आसान नहीं थी महिला टीम की राह

बात की जाए अगर भारतीय महिला हॉकी टीम की तो टीम की शुरुआत ओलंपिक में बिल्कुल भी अच्छी नहीं हुई थी। भारतीय टीम ने लगातार तीन मैच हारे थे, लेकिन इसके बाद महिला टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और आयरलैंड को 1-0 से हराते हुए आगे की ओर बढ़ती चली गई। क्वार्टरफाइनल में टॉप रैंकिंग वाली टीम ऑस्ट्रेलिया को भारत की बेटियों ने 1-0 से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी। अब भी टीम के देश के लिए मेडल जीत सकती है।  

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News