WTC Final में रवींद्र जडेजा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, बिशन सिंह बेदी को पछाड़ रचा इतिहास

WTC Final: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के चौथे दिन का खेल खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया फिलहाल ऑस्ट्रेलिया से काफी पिछड़ी हुई नज़र आ रही है। टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट गंवा दिए हैं।

Update: 2023-06-10 09:13 GMT
WTC Final (Photo: Google)

WTC Final: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के चौथे दिन का खेल खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया फिलहाल ऑस्ट्रेलिया से काफी पिछड़ी हुई नज़र आ रही है। टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट गंवा दिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के इन चार में से दो बल्लेबाज़ों को रविंद्र जडेजा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसका मतलब अब इस टेस्ट मैच में स्पिन का जादू भी नज़र आने लग गया हैं। जडेजा ने अपने इन दो विकेट से बड़ा इतिहास रच दिया।

रवींद्र जडेजा हासिल की बड़ी उपलब्धि:

रविंद्र जडेजा टीम इंडिया के लिए हर फॉर्मेट में मैच विनर की भूमिका में नज़र आते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकबले में रविंद्र जडेजा ने दूसरी पारी में ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ को अपना शिकार बनाया। ये दोनों पहली पारी के शतकवीर थे। जडेजा ने जैसे ही ट्रेविस हेड को आउट किया तो यह टेस्ट क्रिकेट में उनका 267वां विकेट था। अब जडेजा टीम इंडिया के लिए बाएं हाथ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं।

बिशन सिंह बेदी को पछाड़ रचा इतिहास:

बता दें रविंद्र जडेजा से पहले टीम इंडिया के लिए बाएं हाथ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बिशन सिंह बेदी थे। जिन्होंने टीम इंडिया को कई मैचों में अपने दम पर जीत दिलाई। लेकिन अब उनको पछाड़कर रविंद्र जडेजा सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन गए। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने टेस्ट क्रिकेट में 266 विकेट चटकाए थे।

बल्ले और गेंद से करते हैं बड़ा कमाल:

रविंद्र जडेजा गेंद के साथ बल्ले से भी बड़ा कमाल करते हैं। इस मैच में जडेजा ने पहली पारी में एक विकेट चटकाया। उसके बाद बल्ले से भी शानदार पारी खेली। उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए 48 रन बनाए। उसके बाद अब दूसरी पारी में दो विकेट ले चुके हैं। इस मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए थे, जिसके जवाब में भारतीय टीम 296 रन ही बना सकी और ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 176 रनों की बढ़त हासिल हुई।

Tags:    

Similar News