Bulldozer Action In Delhi: मदनपुर खादर में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई पर बवाल, MCD और पुलिस टीम पर पथराव

Bulldozer Action In Delhi: दिल्ली में एमसीडी की अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है। जहांगीरपुरी और शाहीन बाग के बाद अब मदनपुर खादर में बवाल खड़ा हो गया है।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-05-12 10:05 GMT

 नई दिल्ली: एमसीडी की अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई: Photo - Social Media

New Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एमसीडी की अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई (Anti-encroachment action of MCD) को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है। जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) और शाहीन बाग (Shaheen Bagh) के बाद अब मदनपुर खादर (Madanpur Khadar) में बवाल खड़ा हो गया है। यहां अतिक्रमण हटाने पहुंची एमसीडी और पुलिस फोर्स पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया। जवाब में पुलिस (Delhi Police) ने भी जमकर लाठियां भांजी, जिसके कारण कुछ समय के लिए इलाके में भारी अफरा–तफरी मच गई।

दरअसल, गुरूवार सुबह ही एमसीडी की टीम बुलडोजर के साथ मदनपुर खादर में अतिक्रमण को हटाने पहुंच गई थी। इस दौरान उनके साथ बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भी थे। एमसीडी की कार्रवाई का सुबह से ही स्थानीय लोग कड़ा विरोध कर रहे थे। कार्रवाई के दौरान कंचनकुंज में कुछ इमारतों को जमींदोज कर दिया गया। इसके बाद वहां माहौल तनावपूर्ण हो गया, गुस्साई भीड़ ने एमसीडी और पुलिस टीम पर पथराव (stone pelting on police team) कर दिया। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस ने पहले उनपर पथराव किया।

आप विधायक हिरासत में

ओखाला से आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक अमानतुल्लाह खान स्थानीय लोगों के साथ एमसीडी के कार्रवाई के विरोध में धरने पर बैठ गए। पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। आप विधायक ने कहा कि यदि उनके जेल जाने से गरीबों का घर बच सकता है, तो वे इसके लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि इस इलाके में कोई अतिक्रमण नहीं है, मैंने एमसीडी से कहा था कि आप आईए कुछ लोगों के साथ, यदि अतिक्रमण होगा तो मैं खुद हटवाऊंगा।

मगर पुलिस की मौजूदगी में गलत फायदा मत उठाइये। बता दें कि नॉर्थ एमसीडी की टीम ने आज पटेल नगर के प्रेम नगर में बुलडोजर के जरिए अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान कई अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया गया।

बुधवार को भी हुई थी कार्रवाई

इससे पहले गुरूवार को पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने द्वारका और लोधी रोड में अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया था। हालांकि इस दौरान टीम ने सीलमपुर इलाके में सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स उपलब्ध न होने के कारण कोई कार्रवाई नहीं कर सकी। वहीं मंगलवार को एमसीडी ने मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया था। इस दौरान मंगोलपुरी में कई दुकानों को तोड़ा गया। न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में फूटपाथ को साफ कराया गया था। कई मकानों में तोड़फोड़ की गई थी।

बता दें कि शाहीन बाग में सोमवार को एमसीडी के अतिक्रमण विरोधी अभियान के खिलाफ काफी बवाल हुआ था। एमसीडी के बुलडोजर के सामने महिलाएं तक आकर खड़ी हो गईं थी। विरोध के स्वर इतने त्रीव थे कि एमसीडी को वापस उल्टे पांव लौटना पड़ा था।

Tags:    

Similar News