Tamil Nadu : तमिलनाडु के डिप्टी सीएम बने उदयनिधि स्टालिन, सेंथिल बालाजी सहित इन चार मंत्रियाें ने भी ली शपथ

Tamil Nadu News : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने शनिवार यानी 28 सितंबर को मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया था।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-29 16:25 IST

Tamil Nadu News : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने शनिवार यानी 28 सितंबर को मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया था। राज्यपाल एन रवि ने रविवार को राजभवन में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। इसके साथ ही सेंथिल बालाजी सहित चार विधायकों को मंत्रिपद की शपथ दिलाई गई है। बता दें कि मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन की मंत्रिमंडल में फेरबदल की सिफारिशों को राज्यपाल आर एन रवि ने शनिवार को ही मंजूरी दे दी थी और शपथ समारोह लिए रविवार यानी 29 सितंबर को साढ़े तीन बजे का समय दिया था।

तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि ने रविवार को राजभवन में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है। इसके साथ ही वह राज्य के नए डिप्टी सीएम बन गए हैं। इसके बाद पूर्व मंत्री रहे सेंथिल बालाजी को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। उनके साथ ही डॉ. गोवी चेज़ियन, आर राजेंद्रन और एसएम नसर को भी मंत्रिमंडल में जगह दी गई है।

गिरफ्तारी के बाद दे दिया था इस्तीफा

सेंथिल बालाजी पहले भी एमके स्टालिन सरकार में मंत्री रहे हैं। नौकरी घोटाले में नाम आने के बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सेंथिल बालाजी को गिरफ्तार किया था। सेंथिल ने गिरफ्तारी के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दे दी थी। इसके बाद उन्हें एक बार फिर से मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।

बता दें कि सेंथिल बालाजी ने नौकरी घोटाले को लेकर कहा था कि उन्हें फर्जी तरीके से फंसाया गया है। ये बदले की राजनीति के तहत दर्ज कराया गया है। उन्होंने कहा कि मैं कोर्ट का सामना करूंगा और कानूनी लड़ाई लड़ूंगा और इस फर्जी मामले में भी जीत हासिल करूंगा। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री स्टालिन और मंत्री उदयनिधि का अभारी हूं।

थंगराज सहित तीन मंत्रियों को हटा दिया था

मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने अपने बेटे उदयनिधि स्टालिन को युवा कल्याण और खेल विकास विभाग के साथ योजना व विकास विभाग भी सौंपा है। इसके साथ ही उन्हें उपमुख्यमंत्री भी बनाया है। वहीं, उच्च शिक्षा विभाग में भी फेरबदल किया गया है। मंत्री डॉ. के पोनमुडी अब वन मंत्री की जिम्मेदारी संभालेंगे। डेयरी विकास विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे मनो थंगराज सहित तीन मंत्रियों को हटा दिया गया था।

Tags:    

Similar News