Vivo X90 Pro Review: वीवो एक्स90 प्रो रिव्यू, जाने डिज़ाइन अनबॉक्स और बहुत कुछ

Vivo X90 Pro Review: वीवो एक्स90 प्रो एक बड़े ब्लैक बॉक्स में आता है, जिसे हम पसंद करते आए हैं और इस निर्माता से उम्मीद करते हैं।

Written By :  Anjali Soni
Update:2023-02-20 12:18 IST

Vivo X90 Pro Review(photo-social media)

Vivo X90 Pro Review: वीवो का फ्लैगशिप क्रॉप सबसे अजीब है जिसे हमने कभी देखा है प्रत्येक नई पीढ़ी पिछले एक की तुलना में अलग है, जिसमें फेरबदल की गई विशेषताएं, विभिन्न प्रकार के कैमरे और बदले हुए स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन हैं। केवल कुछ चीजें जो हम हमेशा देखने की उम्मीद करते हैं, वे हैं कैमरा टेक अपग्रेड और चिपसेट में सुधार। और यह नए विवो X90 प्रो का वर्णन करता है। लेटेस्ट X90 टॉप-टियर लाइनअप में एक बार फिर तीन स्मार्टफोन शामिल हैं ब्लीडिंग-एज X90 प्रो, नियमित X90 प्रो और टोन्ड-डाउन X90। आज, वीवो एक्स90 प्रो की खोज करेंगे पहला स्मार्टफोन जो हमें नए डायमेंसिटी 9200 चिपसेट द्वारा संचालित और 1-इंच कैमरा सेंसर पेश करने वाले कुछ स्मार्टफोन में से मिला है। इनोवेशन की शुरुआत डिजाइन से होती है, इस नए वीवो एक्स90 प्रो की चार्जिंग क्षमताएं भी पूरी तरह से प्रभावशाली हैं।

वीवो एक्स90 प्रो को अनबॉक्स करना

वीवो एक्स90 प्रो एक बड़े ब्लैक बॉक्स में आता है, जिसे हम पसंद करते आए हैं और इस निर्माता से उम्मीद करते हैं। अंदर, आपको X90 प्रो मिलेगा, जिसके साथ एक बड़ा 120W चार्जर और एक 6A-रेटेड USB-C-to-C केबल है। यह बिल्कुल नहीं है। बॉक्स में एक पारदर्शी सिलिकॉन केस भी होता है, जबकि फोन एक पतली सुरक्षात्मक फिल्म के साथ आता है जिसे निर्माण प्रक्रिया के अंत में लगाया गया था। वीवो एक्स90 प्रो में थोड़ा कर्व्ड फ्रंट और रियर पैनल हैं, फोन धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP68-रेटेड है, एक सुरक्षा जो हाल तक चीनी फोन के लिए असामान्य रही है। स्क्रीन ग्लास पर कोई जानकारी नहीं है, वीवो एक्स90 प्रो केवल वेगन लेदर बैक पैनल के साथ उपलब्ध है, और वैश्विक मॉडल में केवल एक ही रंग विकल्प है - लेजेंडरी ब्लैक जो हमारे पास यहां है। अस्तित्व में एक लाल संस्करण भी है, लेकिन यह चीन के लिए विशिष्ट है। विवो X90 प्रो अपने सिग्नेचर कैमरा हाउसिंग के कारण हमें Xiaomi 12S Ultra की याद दिलाता है, साथ ही यह मुख्य कैमरे के लिए समान 1 कैमरा सेंसर का उपयोग करता है। चारों ओर देखने के लिए बहुत कुछ नहीं है - आईआर सेंसर और एक माइक सबसे ऊपर है।

Full View

 बैटरी लाइफ

वीवो एक्स90 प्रो में 4,870 एमएएच की बैटरी है, जो वीवो एक्स80 प्रो में 4,700 एमएएच और एक्स70 प्रो में 4,450 एमएएच है। बैटरी को दो अलग-अलग सेल में विभाजित किया गया है ताकि यह अविश्वसनीय रूप से तेज 120W फास्ट चार्जिंग का समर्थन कर सके। हमने अपनी बैटरी लाइफ टेस्ट पूरा कर लिया है, और विवो X90 प्रो ने 96h सहनशक्ति रेटिंग प्राप्त की है। इसने ऑनस्क्रीन परीक्षणों में बिल्कुल शानदार प्रदर्शन किया - 16 घंटे और 27 मिनट की वेब ब्राउजिंग और 18 घंटे तक लगातार वीडियो प्लेबैक। वीवो एक्स90 प्रो के अंदर 4,870 एमएएच की बैटरी में दो स्वतंत्र सेल हैं और इस तरह 120 वॉट फास्ट वायर्ड चार्जिंग उपलब्ध कराई गई। फोन 120W ब्रिक और 6A-रेटेड USB-C केबल के साथ आता है।

प्रदर्शन और बेंचमार्क वीवो एक्स90 प्रो

पहला स्मार्टफोन है जिसमें टॉप-ऑफ़-द-लाइन डायमेंसिटी 9200 चिपसेट है। इसे दूसरी पीढ़ी के TSMC 4nm प्रोसेस (N4P) पर बनाया गया है और यह काफी सुधार लाता है। नई फ्लैगशिप ग्राफिक्स यूनिट वेरिएबल रेट शेडिंग (वीआरएस), पूर्ववर्ती की तुलना में डबल मशीन लर्निंग परफॉर्मेंस और कम बैंडविड्थ उपयोग के लिए एआरएम फिक्स्ड रेट कंप्रेशन (एएफआरसी) लाती है। मीडियाटेक छठी पीढ़ी की एआई प्रोसेसिंग यूनिट - एपीयू 690 भी ला रहा है। जो ETHZ5.0 बेंचमार्क ऐप में अपने पूर्ववर्ती से 35 प्रतिशत सुधार लाता है। यह चिपसेट 8,533एमबीपीएस मेमोरी तक के सपोर्ट के साथ तेज एलपीडीडीआर5एक्स रैम के लिए सपोर्ट भी सक्षम करता है और बेहद तेज डेटा ट्रांसमिशन के लिए यूएफएस 4.0 स्टोरेज और सीपीयू कोर तक डायरेक्ट स्टोरेज एक्सेस देता है। वीवो एक्स90 प्रो के अंदर डायमेंशन 9200 चिप में एक नया कस्टम आईएसपी है।

Tags:    

Similar News