WhatsApp Upcoming Features: वाट्सएप पर लॉन्च होंगे तीन जबरदस्त फीचर्स, मिलेगा चैट लॉक ऑप्शन और बहुत कुछ

WhatsApp Upcoming Features: WABeta प्राइवेसी के लिए एक चैट लॉक सुविधा पेश करता है। फेस आईडी या टच आईडी से ऑथेंटिकेशन के बाद यूजर्स लॉक चैट को एक्सेस कर सकते हैं।

Update: 2023-05-06 07:48 GMT
WhatsApp Upcoming Features(Photo-social media)

WhatsApp Upcoming Features: वाट्सएप द्वारा बीटा यूजर्स के लिए कथित तौर पर तीन वाट्सएप अपकमिंग फीचर रोल आउट किए जा रहे हैं। आईओएस पर, पहली सुविधा उपयोगकर्ताओं को विशेष चैट को लॉक करने में सक्षम बनाती है। इसके अतिरिक्त, Android के लिए WhatsApp आपकी स्थिति को सीधे आपके Facebook मित्रों के साथ साझा करने की क्षमता का परीक्षण कर रहा है। iOS ऐप के हाल ही के बीटा संस्करण बीटा परीक्षकों को एक ऐसी सुविधा का परीक्षण करने की अनुमति देते हैं जो वाट्सएप के माध्यम से भेजे गए वॉयस नोट्स को ट्रांसक्राइब करती है। एक रिपोर्ट के अनुसार, एकमात्र कार्यक्षमता जिसे संचालित करने के लिए iOS 16 की आवश्यकता होती है, वह है वॉयस ट्रांसक्रिप्शन।

यहां देखें वाट्सएप का अपकमिंग फीचर

WABeta प्राइवेसी के लिए एक चैट लॉक सुविधा पेश करता है। फेस आईडी या टच आईडी से ऑथेंटिकेशन के बाद यूजर्स लॉक चैट को एक्सेस कर सकते हैं। ऐप प्रेषक के नाम और संदेश को भी छुपाता है और चैट लॉकिंग के बाद मीडिया को सहेजने से रोकता है। ये अपडेट वाट्सएप पर उपयोगकर्ता सुरक्षा को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम हैं। WABetaInfo के अनुसार, एंड्रॉइड के लिए लेटेस्ट वाट्सएप बीटा अब उपयोगकर्ताओं को अधिक सुविधा प्रदान करते हुए, ऐप से सीधे फेसबुक दोस्तों के साथ अपने स्टेटस साझा करने की अनुमति देता है। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ताओं के पास अपनी प्राइवेसी पर अधिक नियंत्रण देने के लिए यह चुनने का विकल्प होता है कि वे अपनी स्थिति साझा करें या नहीं।

वॉइस नोट्स फीचर

इसके अलावा, वाट्सएप ने हाल ही में वाट्सएप के आईओएस बीटा वर्जन 23.9.0.70 को वॉयस ट्रांसक्रिप्शन क्षमता के साथ जारी करना शुरू किया। फीचर ट्रैकर के अनुसार वाट्सएप का नया फीचर ईयरबड्स या फोन स्पीकर के बिना वॉयस नोट्स सुनने की अनुमति देता है। यह उन परिस्थितियों में उपयोगी हो सकता है जहां वॉयस नोट को पढ़ना सुनने की तुलना में अधिक सुविधाजनक हो सकता है। इसके अलावा, वाट्सएप स्थानीय रूप से आईओएस पर स्पीच ट्रांसक्रिप्शन का प्रबंधन करता है, वॉयस नोट्स के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन सुनिश्चित करता है। यह कई भाषाओं और अनुक्रमित, खोज योग्य पाठ का समर्थन करने के लिए भाषा पैक का उपयोग करता है।

Tags:    

Similar News