International Budget Trip: विदेश यात्रा का बना रहे हैं प्लान, सिर्फ 50 हजार में घूमें ये जगह

International Budget Trip : घूमने फिरने की शौकीन सभी होते हैं और अक्सर ऐसी जगह की तलाश करते हैं जहां पर उन्हें ढेर सारे एडवेंचर का आनंद लेने को मिल सके।

Update: 2024-01-12 01:45 GMT

International Budget Trip (Photos - Social Media)

International Budget Trip : हर व्यक्ति अपने जीवन में एक न एक बार विदेश यात्रा पर जाने का प्लान जरूर बनाता है। सभी चाहते हैं कि वह विदेश में जाकर वहां की खूबसूरत और हसीन वादियों का दीदार करने के साथ वहां की परंपरा और संस्कृति से रूबरू भी हो सके। नए साल में आप भी विदेश घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगह के बारे में बताते हैं जहां आप आईआरसीटीसी के टूर पैकेज के हिसाब से सिर्फ 50000 में घूमना फिरना कर सकते हैं। विदेश यात्रा अधिकतर बजट की वजह से डाल दी जाती है क्योंकि हर किसी के पास इतना बजट नहीं होता कि वह बहुत सारे पैसे खर्च कर विदेश घूमने के लिए जा सके। लेकिन आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की सहायता से आप आराम से विदेश यात्रा का अपना सपना पूरा कर सकते हैं।

भूटान

भूटान भारत का करीबी देश है जिसे लैंड आफ ड्रैगन के नाम से पहचाना जाता है। यह बहुत ही खूबसूरत देश है जहां पर आपको प्राकृतिक स्थान से लेकर ऐतिहासिक स्थलों का दीदार करने का मौका भी मिलेगा। जो लोग सोलो ट्रैवल करना चाहते हैं उनके लिए भी यह जगह बहुत शानदार है। यहां पर आपको ट्रोंगासा, फुंट्सहोलिंग, पुनाखा, ट्रैशिगांग, हा घाटी, थिंपू जैसी शानदार जगह घूमने का मौका मिलेगा।


नेपाल

नेपाल पर भारत का एक पड़ोसी देश है जो काफी खूबसूरत है। यह जगह पूरी तरह से प्राकृतिक नजारों और एडवेंचर से भरी हुई है। आप यहां के बेहतरीन स्थल काठमांडू का दीदार कर सकते हैं और इसके बाद आपको पोखरा जरूर देखना चाहिए। यहां के नजारे इतनी खूबसूरत होते हैं कि आप तस्वीर ले लेकर परेशान हो जाएंगे लेकिन आपका मन नहीं भरेगा। यहां का रहन-सहन और खानपान भारत से काफी मिलता जुलता है इसलिए आपको यहां पर इंडियन कल्चर का ही दीदार होगा।

नेपाल

मलेशिया

मलेशिया घूमने फिरने के लिहाज से एक शानदार टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। यहां पर ऊंचे ऊंचे पहाड़, खूबसूरत झील और एक से बढ़कर एक स्थान देखने के लिए मौजूद है। सबसे खास बात यह है कि यहां पर घूमने में खूब सारा पैसा खर्च नहीं करना पड़ता है। अगर आप कोई आइलैंड घूमने के लिए जाना चाहते हैं तो यहां पर कुछ आईलैंड्स भी है जो टैक्स फ्री है और इन पर आराम से घूमा जा सकता है।

मलेशिया

थाईलैंड

थाईलैंड बहुत ही खूबसूरत जगह है जो पर्यटन के तौर पर काफी प्रसिद्ध है। एक सस्ता देश है जहां पर लोगों को दूर-दूर तक पहले बीच और शानदार नजारों का दीदार करने के लिए आते हुए देखा जाता है। अगर यहां पर अकेले भी आएंगे तो आपको किसी के साथ की जरूरत नहीं पड़ेगी। यहां की नाइटलाइफ काफी शानदार होती है जिसे एंजॉय करना आपको बिल्कुल भी नहीं भूलना है। थाईलैंड की लाइफस्टाइल आपका दिल जीत लेने वाली है। यहां के स्ट्रीट फूड अपने स्वाद के कारण दुनिया भर में पहचाने जाते हैं।

थाईलैंड

श्रीलंका

श्रीलंका भारत का एक पड़ोसी देश है जहां पर पर्यटन के हिसाब से कई सारी जगह मौजूद है। जो लोग वन्यप्रेमी है और एडवेंचर करना पसंद करते हैं उन्हें यहां पर घूमने के लिए जरूर जाना चाहिए। यहां के बीच और पहाड़ बहुत खूबसूरत है जहां पर बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। सोलो ट्रैवल्स के हिसाब से भी यह जगह बेस्ट है और उन्हें नई-नई चीज एक्सप्लोर करने का मौका मिलेगा।

श्रीलंका


Tags:    

Similar News