Chitrakoot Cheap and Best Hotels: चित्रकुट में ठहरने के लिए बेस्ट हैं यह होटल, जहां कम खर्च में मिलती है अच्छी सुविधा

Chitrakoot Cheap and Best Hotels: कई पर्यटन स्थल भी हैं जहां हर साल हजारों श्रद्धालु घूमने के लिए आते हैं। लेकिन यहां ठहरने के लिए सही जगह का चयन करने बेहद ही जरूरी है।

Update: 2023-04-20 08:00 GMT
Chitrakoot Cheap and Best Hotels (Image- Social media)

Chitrakoot Cheap and Best Hotels: चित्रकुट देश के धार्मिक स्थानों के रूप में जाना जाता है। जहां भगवान श्रीराम से जुड़े कई मंदिर बने हुए हैं। साथ ही कई पर्यटक स्थल भी हैं जहां हर साल हजारों श्रद्धालु घूमने के लिए आते हैं। लेकिन यहां ठहरने के लिए सही जगह का चयन करने बेहद ही जरूरी है। इस आर्टिकल में आपको ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में बताया गया है जहां आप अपने परिवार के साथ ठहर सकते हैं।

चित्रकुट में ठहरने के लिए बेस्ट प्लेस

रामायणी कुटी भवन (Ramayani Kuti Bhavan)

रामायणी कुटी भवन चित्रकुट में ठहरने के लिए बेहद ही अच्छी जगह है। जहां आप अपने परिवार के साथ रुक सकते हैं। यहां आपको एसी वाले काफी अच्छे कमरे मिल जाते हैं जहां आप फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलती है। आप चाहे तो यहां खाने की भी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। जहां रुकने के लिए आपको 700 रुपये तक का किराया देना होता है।

पता- Satna Road, Near Satna Bus Stand, Chitrakoot

गायत्री शक्ति पीठ (Gayatri Shakti Peeth)

गायत्री शक्ति पीठ के नाम से फेमस यह जगह परिवार के साथ ठहरने के लिए काफी अच्छा प्लेस है। जहां आपको वाई-फाई के साथ कई तरह की सुविधा आसानी से मिल जाती है। यहां कमरों में एसी के साथ टीवी आदि की सुविधा भी मिल जाती है। यहां ठहरने के लिए आपको 500 रुपये तक का किराया देना होता है।

पता- Gayatri Shakti Peeth, Kamad Giri Road, Laxman Bhiar Colony, Sitapur, Chitrakoot

चित्रकुट आश्रम (Chitrakoot Ashram)

चित्रकुट आश्रम स्टेट हाईवे के पास स्थित है, जहां आपको मस्त बेडरुम के साथ कई अन्य सुविधा भी ले सकते है। यहां आपको खाने की सुविधा भी काफी अच्छी मिलती है। इसके साथ ही आप यहां पर एसी और वाई-फाई की सुविधा का लाभ भी उठा सकते हैं। इस होटल में ठहरने के लिए आपको 2000 रुपये तक का किराया देना होता है।

पता- Shri Tulsi Peeth Seva Nyas Aamodavana, Post Naya Gaon, Satna, State Highway No.11, Chitrakoot

श्री श्रीधर धाम (Shri Sridhar Dham)

सतना रोड़ पर स्थित यह धर्मशाला परिवार के साथ ठहरने के लिए एकदम सही जगह है, जहां आपको हर तरह की सहुलियत मिल जाती है। यहां आपको वाई-फाई के साथ एसी रूम और कई अन्य तरह की सुविधा मिल जाती है। यहां आप सीसीटीवी के साथ पीने योग्य पानी भी ले सकते हैं। यहां ठहरने के लिए आपको 1500 रुपये तक का किराया देना होता है।

पता- Opp. Pramod Van, Near Sadguru Hospital, Satna Road, Janki Kund, Chitrakoot

Tags:    

Similar News