Delhi to Nainital bus Trip: बस से कर रहे हैं दिल्ली से नैनीताल की ट्रिप, तो यहां जान लें सारी प्लानिंग, आसान होगा सफर

Delhi to Nainital bus Trip: यह शहर अपनी प्राकृतिक सुंदरता, विविधता और संस्कृति के लिए जाना जाता है, यहां पर स्थित खूबसूरत नजारें देखने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं।

Update:2023-05-06 22:49 IST
Delhi to Nainital bus Trip(Image- Social media)

Delhi to Nainital Bus Trip: नैनीताल एक बेहद ही खूबसूरत और शानदार जगह है, जहां हर साल हजारों पर्यटक घूमने के लिए आते हैं। यह शहर अपनी प्राकृतिक सुंदरता, विविधता और संस्कृति के लिए जाना जाता है, यहां पर स्थित खूबसूरत नजारें देखने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। दुनियाभर के लोग इस जगह पर अपने परिवार के साथ घूमने के लिए आते हैं। खासतौर से दिल्ली और एनसीआर में रहने वाले लोग इस जगह पर आना पसंद करते हैं। वीकेंड पर यह जगह पर्यटकों से भरी रहती है। यदि आप भी दिल्ली से नैनीताल घूमने के लिए जा रहे हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए काफी सहायक हो सकता है।

दिल्ली से नैनीताल बस से सफर

दिल्ली और नैनीताल के बीच दूरी

दिल्ली और नैनीताल दोनो ही देश के मशहूर शहरों में गिने जाते हैं। एक देश की राजधानी है तो दूसरा पर्यटकों का पसंदीदा शहर। इन दोनों ही शहरों के बीच सिर्फ 323 KM की दूरी हैं। जिसके लिए अब कई तरह के हाईवे भी बनवा दिए गए हैं। यदि आप इन दोनों शहरों के बीच आवाजाही कर रहे है तो यातायात आपके सफर को काफी प्रभावित कर सकता है। लेकिन हाईवे के सहारे अब यह सफर काफी आसानी हो गया है, आप मात्र 6 से 7 घंटों में बस से यह सफर पूरा कर सकते हैं।

बस टिकट की कीमत

दिल्ली से नैनीताल तक जाने के लिए कई तहर की बसें चलाई जा चुकी हैं, जिनकी सहायता से आप यहां तक पहुंच सकते हैं। हर बस की टिकट का प्राइस भी अलग-अलग तय किया गया है। लेकिन आपको एक तरफ से किराया औसतन 900 से 1000 रुपये के बीच ही आएगा।

नैनीताल में कहां उतारेगी बस

दिल्ली से नैनीताल जाने वाली बसें अलग-अलग जगह पर उतारती है। लेकिन ज्यादातर बसों का ड्रॉप आउट पॉइंट नैनीताल बस स्टैंड मॉल रोड ही है।

बसों में मिलती है ये सुविधाएं

आप दिल्ली से नैनीताल तक जाने के लिए कई तरह की बसों से यात्रा कर सकते हैं। जिनमें आपको खास तरह की सुविधाएं मिल सकती हैं।

  • आरामदायक बैठने की जगह
  • एयर कंडीशनिंग
  • Wifi
  • चार्जिंग पोर्ट
  • स्लीपर सीट

यात्रा के समय इन चीजों का ध्यान रखें

दिल्ली से नैनीताल तक बस से सफर करना आपके लिए काफी अच्छा ऑप्शन है। हालांकि यह एक लंबा सफर साबित हो सकता है, लेकिन आप बस से काफी आराम से अपना सफर पूरा कर सकते हैं। लेकिन यात्रा के दौरान कुछ चीजों का ध्यान अवश्य रखें।

  • अपना टिकट पहले से बुक कर लें।
  • बस का चयन काफी अच्छे से करें।
  • बस में दी जाने वाली सुविधाओं की जांच करें।
  • अपनी यात्रा के लिए कुछ स्नैक्स साथ रखें।

Tags:    

Similar News