Famous Chaat In Noida : चाट का अलग चटपटा अंदाज़ खाना है तो आइये नोएडा , मिलेंगी कई वैरायटी कम रेट में

Famous Chaat In Noida: अगर आप भी दिल्ली या नोएडा में रहकर चाट के अलग जायके की तलाश कर रहे हैं तो आज ये खबर आपके लिए है। नोएडा के सेक्टर 18 में बृजेश चाट भंडार चाट को अलग तरह से परोसने के लिए काफी फेमस है। यूँ तो एक नज़र में आपको चाट की ये ठेली सामान्य सी लगेगी लेकिन जब आप नज़दीक से देखेंगे तो आपको यहाँ दाल की कई वैरायटी नज़र आएगी।

Update: 2023-06-29 12:32 GMT
Famous Chaat In Noida (Image credit: social media)

Famous Chaat In Noida: चाट एक ऐसा स्ट्रीट फ़ूड जिसके दीवानो की संख्या आपको हर जगह बहुत ज्यादा मिलेगी। स्ट्रीट फ़ूड से लेकर बड़े -बड़े रेस्टुरेंट तक चाट की कई वैरायटी आपको मिलेगी। यूँ तो हर शहर अपने आप में चाट किंग है यानी चाट की बेहतरीन किस्में परोसने में माहिर है। लेकिन अगर बात दिल्ली - नोएडा की करें तो दिमाग में चाट को लेकर बेहद चटपटी सी इमेज खींच जाती है।

अगर आप भी दिल्ली या नोएडा में रहकर चाट के अलग जायके की तलाश कर रहे हैं तो आज ये खबर आपके लिए है। नोएडा के सेक्टर 18 में बृजेश चाट भंडार चाट को अलग तरह से परोसने के लिए काफी फेमस है। यूँ तो एक नज़र में आपको चाट की ये ठेली सामान्य सी लगेगी लेकिन जब आप नज़दीक से देखेंगे तो आपको यहाँ दाल की कई वैरायटी नज़र आएगी। लगभग रोज़ाना लगने वाली ये ठेली जी आई पी मॉल (Great India Palace Mall ) के ठीक सामने है।

चाट की वैरायटी

बृजेश चाट भंडार में आपको मटर की चाट , आलू चाट , मटर आलू चाट, कबुलीचना , चने , दाल, लोबिया इत्यादि जैसी कई वैरायटी मिलेंगे। बेहद चटपटे अंदाज़ में यहाँ चाट बनाने का प्रोसेस भी बेहद यूनिक है। यहाँ पर आलू फ्राई करने वाले बड़े से तवे में ही मटर में सामग्रियों को डालकर मिक्स किया जाता है। इन भैया का चाट बनाने का तरीका औरों के मुकाबले काफी अलग और दिलचस्प है। यहाँ आपको मटर चाट में आलू मिक्स भी मिलेगा। आप चाहे तो इस चाट में अलग से भुने हुए कबुलीचने , दाल और लोबिया डलवाकर इसे एक क्रंची टेस्ट भी दे सकते हैं। जो काफी टेस्टी होता है। आलू की करारी चटपटी चाट का स्वाद आमतौर पर सभी को भाता है। यहाँ चाट के ऊपर डाली जाने वाली हरी चटनी का स्वाद भी बेहद जायकेदार होता है।

चाट की कीमत

अल्मुनियम फॉयल के बॉक्स में मिलने वाले चाट की कीमत यहाँ 40 रूपये और 50 रूपये है। आलू की चाट 40 रूपये बांकी मटर की चाट और मिक्स चाट दोनों ही 50 रूपये की आती है। क्वांटिटी और क्वालिटी दोनों ही यहाँ बेहतरीन मिलते हैं। एक बॉक्स में दो लोग आसानी से खा सकते हैं। चाट देने वाले भैया की बातें भी उनके चाट की तरह मज़ेदार होती है।

कहां है ये चाट भंडार

नोएडा सेक्टर 18 अट्टा मार्किट में जी आई पी (G I P) मॉल के ठीक सामने इन भैया की ठेली लगती है। साफ़ साफ़ -सुथरे तरीके से ये भैया चाट बनाते हैं। अच्छे तेल के प्रयोग के साथ यहाँ हाइजिन का भी विशेष ख्याल रखा जाता है।

Tags:    

Similar News