Lucknow Expensive Place: खाना और पार्टी के लिए बेस्ट किसान बाजार, आइए बताएं आपको यहां की सच्चाई

Lucknow Expensive Place Kisan Bazar: किसान बाजर में आप अपने बच्चे या किसी रिलेटिव के बर्थडे पार्टी से लेकर शादी विवाह सभी प्रकार के आयोजन कर सकते हैं, वो भी फोर स्टार व्यवस्था के साथ। यहां पर पार्टी के लिए लाइन से कई कैफे हैं।

Update: 2023-08-17 10:33 GMT
Lucknow Expensive Place Kisan Bazar (Photo-Social Media)

Lucknow Expensive Place Kisan Bazar: विभूतिखंड गोमती नगर लखनऊ स्थित किसान बाजार सिर्फ़ नाम से किसान बाजार है। यहां पर किसान जैसा कुछ नहीं। लखनऊ के रईस लड़कों के लिए यह एक पार्टी स्थल कहें तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। अगर आप भी लखनऊ में बेस्ट पार्टी प्लेस ढूंढ रहे हैं तो किसान नाम पर मत जाइए। यहां पर आप को लग्जरियस और अच्छे पार्टी स्थल मिल जाएंगे। किसान बाजर में करीब 25 कैफे शॉप हैं, जहां दोपहर के बाद से पार्टियां शुरू हो जाती हैं। इसके अलावां यहां जरूरत की वो सारी चीजें भी मिल जाएंगी जो मार्केट में खरीदना चाहते हैं। आप पार्टी के साथ-साथ घर के लिए कुछ जरूरी सामान भी खरीदना चाहते हैं ते अब बंद मॉल में जाने की जारूरत नहीं है, यहां आप के कुत्ते की दवा से लेकर कपड़े, बुटिक का काम मेडिकल चेकप सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

पार्टी के लिए बेस्ट प्लेस

किसान बाजर में आप अपने बच्चे या किसी रिलेटिव के बर्थडे पार्टी से लेकर शादी विवाह सभी प्रकार के आयोजन कर सकते हैं, वो भी फोर स्टार व्यवस्था के साथ। यहां पर पार्टी के लिए लाइन से कई कैफे हैं।

कढ़ी चावल के लिए फेमस नोवल कैफे

किसान बाज़ार में स्थित नोवल कैफे अपने कढ़ी चावल के लिए फेमस है। काफी खुले में फैले इस कैफे में आप अपने अनुसार अंदर एसी में या पार्क में बैठकर चाय, कॉफी या लंच कर सकते हैं। यहां पर अलग-अलग प्रकार के चाय 15 से 25 रुपए में मिल जाती है। जबकि कॉफी 20 रुपए में। इसके अलावां यहां लंच बॉक्स भी पैक किया जाता है। नोवल कैफे के मालिक विजय नायक ने बताया कि एक वेज लंच बॉक्स की कीमत 90 रुपए है जबकि नॉनवेज लंच बॉक्स की कीमत 110 रुपए है। 15 से 20 किलोमीटर के दायरे में पहुंचाया जाता है। पार्टी के लिए एक अलग सेक्शन का विकास किया जा रहा है।

फोर स्टार होटल के साथ बैक्वेट हॉल

किसान बाज़ार में फोर स्टार गेटवे होटल, बैंक्वेट हॉल और रेस्टोरेंट भी हैं। यहां पर ठहरने के साथ-साथ शादी ब्याह कार्यक्रम की वीआईपी व्यवस्था है। यहां पर रुकने के लिए प्रतिदिन के हिसाब से फिक्स किया जाता है। सामान्य तौर पर देखें तो यहां पर प्रति व्यक्ति 3413 रुपए रोज़ाना तक पड़ते हैं। इसके अलावां यहां पर पार्टी और खाने पीने के लिए फोर स्टार वाली सुविधा है।

सैंडविच और सीजर के लिए फेमस F कैफे

किसान बाज़ार में स्थित एफ कैफै में दोस्तों के साथ जाकर यहां पर 80 से 90 रुपए में सैंडविच का मजा ले सकते हैं। यहां की बॉल्स डिश इस कैफ़े को स्पेशल बनाती है। यदि आप भी अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने का मूड़ बना रहे हैं तो यहां जा सकते हैं। यहां स्पेशल कॉफी 250 रुपए की है। पार्टी के लिए कोई खास सुविधा नहीं है।

बर्थडे और कीट्टी पार्टी के लिए मेल्टिंग प्वाइंट

मेल्टिंग प्वाइंट शानदार सुविधा के साथ सिर्फ़ 990 रुपये प्लस जीएसटी में 50 लोगों के समूह को बर्थडे पार्टी या किट्टी पार्टी की सुविधा देता है। हालांकि यहाँ पर केक के लिए अलग से पैसा देना पड़ेगा। मेल्टिंग प्वाइंट की ओर से वेलकम ड्रिंक, स्टार्टर, मेंन्स और डेजर्ट दिया जाता है। इसके अलां किसान बाजार में फूल मंडी के लिए जगह भी है, जो खाली पड़ी है। यहां पर बुके के कई स्टाल हैं। फूल यहाँ पर सामान्य बाजार कीमत पर बिकता है। क्लीनिक, बूटिक, जानवरों के लिए क्लीनिक, मेडिकल स्टोर, थोक विक्रेता, स्वीगी जैसै कई फूड साइडो का स्टोर, सब्जी की दुकान, ग्रोसरी प्रोडक्ट और सजावटी सामान मिलते हैं।

Tags:    

Similar News