Hazratganj Market of Lucknow: लखनऊ का दिल कहा जाता है हजरतगंज बाजार, जहां शॉपिंग का है अलग मजा

Hazratganj Market of Lucknow: फेमस दुकानों के साथ-साथ कॉम्प्लेक्स, थिएटर, कार्यालय, रेस्तरां, किताबें, कैफे और कई अन्य सामान बेचने वाली छोटी-छोटी दुकाने स्थित है। यहां का स्ट्रीट फूड भी बेहद ही शानदार और स्वादिष्ट होता है।

Update: 2023-05-09 08:04 GMT
Hazratganj Market of Lucknow (Image- Social media)

Hazratganj Market of Lucknow: लखनऊ का हजरतगंज शॉपिंग करने के लिहाज से एक बेहद ही अच्छी और शानदार जगह है। जहां फेमस दुकानों के साथ-साथ कॉम्प्लेक्स, थिएटर, कार्यालय, रेस्तरां, किताबें, कैफे और कई अन्य सामान बेचने वाली छोटी-छोटी दुकाने स्थित है। यहां का स्ट्रीट फूड भी बेहद ही शानदार और स्वादिष्ट होता है। यही वजह है कि इस बाजार में शॉपिंग करने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं, कार डीलर्स से लेकर ज्वैलरी स्टोर्स से तक सब आपको हजरतगंज मार्केट में मिल जाता है। यहां से आप काफी कुछ बेहद ही आसानी से और कम कीमतों पर खरीद सकते हैं। यहां एक से बढ़कर एक यूनिक आइटम मिलते हैं।

हजरतगंज की मशहूर दुकानें

अमर पैलेस चिकन (Amar Palace Chikan)

लखनऊ के हजरतगंज बाजार में स्थित अमर पैलेस चिकन सबसे अच्छी चिकनकारी की दुकान है। जहां आपको एक से बढ़कर एक डिजाइनर और कंफर्टेबल चिकन ड्रेसेस काफी आसानी से मिल जाती है। आपको यहां हर तरह के चिकन के कपड़े मिलते है, फिर चाहे उसमे डेली यूज कपड़े हो या फिर पार्टी वियर कपड़े। यहां से आप हर तरह की कलेक्शन खरीद सकते हैं।

पता: D 19 20 Janpath Market, Hazratganj, Lucknow, Uttar Pradesh

खियामल संस (Khiamal Sons)

लखनऊ के हजरतगंज में स्थित यह यह खियामल संस साड़ी की मशहूर दुकान है। जहां आपको एक बढ़कर एक मजेदार साड़ियों का कलेक्शन मिल जाता है। यह दुकान शहर में किसी ब्रांड से कम नहीं हैं, जहां आपको काफी असानी से हर तरह की साड़ी मिल जाती है।

पता- 68, opposite Gandhi Ashram, Sushanpura, Hazratganj, Lucknow, Uttar Pradesh

मोची शू (Mochi Shoes)

मोची के जूते लखनऊ के हजरतगंज में स्थित एक बेहद ही शानदार और बेस्ट दुकान है जहां से आपको हर तरह के जूते मिल जाते हैं। लेटेस्ट और बेस्ट फुटवेयर खरीदने के लिए यह एकदम बेस्ट शॉप है।

पता- Floor 31, Mezzanine, 37, Mahatma Gandhi Marg, Hazratganj, Lucknow, Uttar Pradesh

लवलेन मार्केट (Lovelane Market)

हजरतगंज के लवलेन बाजार की चर्चा तो पूरे शहर में सुनी जा सकती है। दूर-दूर से आकर लोग इस बाजार में आकर अपने लिए शॉपिंग करते हैं। यहां लड़कियों को एकदम परी बनाने और उन्हें मॉडर्न बनाने वाले कपड़ों का भंडार है। इस बाजार में आपको अकसर लड़कियों की भीड़ देखने के लिए मिल जाती है।

Tags:    

Similar News