विंटर सीजन में लें इन जगहों में घूमने का मजा, सर्दी भी हो जाएगी छूमंतर

Update: 2018-11-06 10:22 GMT

जयपुर:विंटर सीजन की शुरुआत हो चुकी हैं। सर्दियों ने अपनी दस्तक देना शुरू कर दिया हैं और इसका अहसास बहुत ही मनमोहक होता हैं। अक्सर देखा गया है कि लोग गर्मियों के मुकाबले सर्दियों में घूमना पसंद करते हैं, क्योंकि सर्दियों के दिनों में पसीने और तेज धूप से होने वाली परेशानी से बचा जा सकता हैं। अगर आप भी आने वाली सर्दियों में घूमने जाने वाले हैं तो देश की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे है, जहाँ सर्दियों में घूमने का मजा दोगुना हो जाता हैं।

वाराणसी के व्यंजन और घाट दुनियाभर में फेमस है। उत्तर प्रदेश में स्थित वाराणसी में सर्दी के मौसम में जाना ही बेहतर है क्योंकि गर्मी के मौसम में यहां का तापमान बहुत अधिक होता है। ऐसे में विंटर सीजन में यहां की रौनक देखने लायक है।

महाराष्ट्र अगर आप पॉल्यूशन फ्री जगह पर जाना चाहते हैं तो इसके लिए महाराष्ट्र बैस्ट है। यहां पर माथेरान हिल स्टेशन है जहां का मौसम काफी अच्छा होता है। यहां पर कई लग्जरी होटल्स भी उपलब्ध है। शांति के पल बिताने के लिए यह सबसे बढ़िया जगह है।

दिशा की इस फोटो ने गर्मी बढ़ा कर भावनाएं भड़का दी हैं, आप भी भड़क जाओ

जैसलमेर फरवरी और जनवरी के मौसम में घूमने के लिए जैसलमेर अच्छी जगह है क्योंकि इस समय यहां पर न तो ज्यादा गर्मी होती हैं और न ही सर्दी।

मध्यप्रदेश की नैचुरल ब्यूटी हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है। यहां पर कई जगहें ऐसी भी है जिनके साथ कई इतिहासिक किस्से जुड़े है। अगर आपको हिस्ट्री में रूचि है तो यहां की सैर करने जरूर जाएं।

Tags:    

Similar News