Corona Update : फिर तबाही मचाएगा कोरोना ! 24 घंटे में आए 1800 से अधिक मामले, 6 संक्रमितों की गई जान

Corona Update: हर दिन का आंकड़ा पिछले दिन के आंकड़े को पीछे छोड़ रहा है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ इस नए खतरे को लेकर चिंतित हैं। वैक्सीनेशन के बावजूद कोरोना के मामलों में उछाल सोचने को मजबूर कर रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1805 नए मरीज मिले हैं। इससे पहले शनिवार को 1890 मामले सामने आए थे, जो कि पिछले 149 दिन में सर्वाधिक नंबर है।

Update: 2023-03-27 12:45 GMT
Corona New variant in India (Photo: Social Media))

Corona Update: कोरोना वायरस महामारी का खतरा एकबार फिर बढ़ गया है। रोजाना के मामलों में बढ़ोतरी जारी है। हर दिन का आंकड़ा पिछले दिन के आंकड़े को पीछे छोड़ रहा है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ इस नए खतरे को लेकर चिंतित हैं। वैक्सीनेशन के बावजूद कोरोना के मामलों में उछाल सोचने को मजबूर कर रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1805 नए मरीज मिले हैं। इससे पहले शनिवार को 1890 मामले सामने आए थे, जो कि पिछले 149 दिन में सर्वाधिक नंबर है।

मृतकों के आंकड़े में भी तेजी

कोरोना के नए मामलों के साथ-साथ मृतकों के आंकड़े में भी तेजी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे में 6 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा है। इसके बाद देश में कुल मृतकों का आंकड़ा 5,30,837 पर पहुंच गया है। वहीं, देशभर में सक्रिय मामलों की बात करें तो इसका आंकड़ा 10 हजार के पार जा चुका है। राष्ट्रीय स्तर पर संक्रमण दर भी बढ़कर 3.19 प्रतिशत हो गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की आज फिर बैठक
कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय एक्टिव है। मंत्रालय लगातार बैठकें कर रहा है और राज्यों के लिए जरूरी परामर्श जारी कर रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को एक और महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राज्यों के स्वास्थ्य सचिव और अन्य सीनियर अधिकारियों साथ कोविड -19 को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। बैठक में अगले महीने होने जा रही देशव्यापी मॉक ड्रिल के बारे में विस्तृत चर्चा भी होगी।

दिल्ली में रविवार को हुआ मॉक ड्रिल
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोना ने रफ्तार पकड़ लिया है। रविवार को 150 से अधिक मामले सामने आए थे। दिल्ली में संक्रमण दर 6.66 प्रतिशत हो गया है। लगातार बढ़ रहे रोजाना के मामलों को देखते हुए अस्पतालों की स्थित परखने के लिए रविवार को सभी सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल किया गया था। दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में कोरोना के लिए 450 बेड, 5 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट और डी-टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर रिजर्व रखे गए हैं।

यूपी में कोरोना का यह हाल
उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के नए मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है। पिछले दो दिनों में 100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। सोमवार सुबह आई रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 29 नए केस दर्ज किए गए हैं। अधिकतर मामले में एनसीआर के दो जिलों नोएडा और गाजियाबाद से आए हैं। प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 262 तक पहुंच गई है। कुल 75 में से 42 जिलों में कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। रविवार को प्रदेशभर से 78 नए पॉजिटिव केस मिले थे। सबसे चौंका देने वाला मामला लखीमपुर जिले से आया था। यहां एक स्कूल में टीचर समेत 39 छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गईं थीं।

Tags:    

Similar News