'मजदूरों का काल' बना घर वापसी का रास्ताः UP में मौतों का दौर जारी, 6 ने तोड़ा दम

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के तीन अलग अलग जिलों में मजदूरों के साथ दुर्घटना हो गयी, जिसमें 6 मजदूरों की मौत और लगभग 46 मजदूर घालय हो गए। ये सड़क हादसे बाराबंकी, बहराइच और जालौन में हुए।

Update: 2020-05-15 03:57 GMT

लखनऊ: लॉकडाउन के कारण प्रवासी मजदूरों के साथ हादसों का दौर जारी है। एक के बाद एक सड़क हादसों में घर वापसी कर रहे मजदूर जान गवां रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के तीन अलग अलग जिलों में मजदूरों के साथ दुर्घटना हो गयी, जिसमें 6 मजदूरों की मौत और लगभग 46 मजदूर घालय हो गए। ये सड़क हादसे बाराबंकी, बहराइच और जालौन में हुए।

बाराबंकी सड़क हादसे में तीन मजदूरों की मौत :

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में गुरुवार-शुक्रवार की रात 7 मजदूर सड़क हादसे का शिकार हो गए। जानकारी के मुताबिक ये मजदूर गुजरात के सूरत से बहराइच जा रहे थे। हालाँकि बाराबंकी पहुँचने पर इनके साथ हादसा हो गया, जिसमें 3 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं अन्य चार गंभीर घायल हो गए। मौके पर पहुँची पुलिस ने शवों को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घायलों को इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।

[video data-width="640" data-height="288" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/WhatsApp-Video-2020-05-15-at-8.57.23-AM.mp4"][/video]

बहराइच में महिला की मौत, 30 मजदूर घायल

दूसरा सड़क हादसा बहराइच जिले में हुआ, यहां लखनऊ हाईवे पर मदनकोठी के पास 60 मजदूरों को लेकर लौट रही डीसीएम बिजली के खंभे से टकराकर पलट गई। इस दौरान एक महिला की मौत हो गयी और 30 मजदूर घायल हो गए। सभी को जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया। बता दें कि ये सभी मजदूर महाराष्ट्र से लौट रहे थे।

ये भी पढ़ेंः बाबा बद्रीनाथ धाम के खुले कपाट, PM मोदी के नाम से पहली पूजा, सिर्फ इतने लोग रहे मौजूद

जालौन में 46 मजदूर सड़क हादसे का शिकार:

तीसरा सड़क हादसा जालौन के एट थाना क्षेत्र के NH-27 स्थित ग्राम गिरथान के पास हुआ। 46 प्रवासी मजदूरो से भरी एक डीसीएम अज्ञात वाहन से टकरा गयी। टक्कर इतनी भयानक थी कि महिला समेत दो की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि 14 मजदूर घायल हो गए। सभी घायलों को राजकीय मेडिकल कालेज उरई में एडमिट कराया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News