भयानक हादसे से रो उठा यूपी: मजदूरों से भरी नाव गंगा में पलटी, कई लोग लापता

चंदौली में दर्दनाक हादसा हो गया। यहां शनिवार देर शाम नाव के जरिये गंगा नदी पार कर रहे लोगों पर मौत का कहर बरपा। 36 लोगों से भरी नाव अचानक गंगा में पलट गयी। इससे नाव में सवार लोग नदी में गिर गये।

Update: 2020-03-01 04:21 GMT

चंदौली: उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में दर्दनाक हादसा हो गया। यहां शनिवार देर शाम नाव के जरिये गंगा नदी पार कर रहे लोगों पर मौत का कहर बरपा। दरअसल, नदी पार करते समय 36 लोगों से भरी नाव अचानक गंगा में पलट गयी। इससे नाव में सवार लोग नदी में गिर गये। देखते ही देखते अफरा-तफरी मच गयी। आनन-फानन में बचाव अभियान शुरू किया गया, तब तक आधा दर्जन से लापता हो गये। जिनकी तलाश के लिए एनडीआरएफ की टीम बुलाई गयी।

चंदौली में नाव पलटने से मजदूर गंगा में डूबे:

मामला चंदौली जिले का है, जहां धीना थाना क्षेत्र के महूंजी गांव में शनिवार देर शाम मजदूरों से भरी नाव पलट गयी। बताया जा रहा है कि गाजीपुर से 36 मजदूरों को लेकर नाव महूंजी गांव की तरफ आ रही थी। गांव के करीब पहुंचते ही भार ज्यादा होने के कारण नाव अनियंत्रित होकर पलट गई। जानकारी के मुताबिक नाव में भारी मात्रा में आलू भी था।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा में जल रहा बच्चों का भविष्य: स्कूल बंद, परीक्षाएं टली

6 मजदूर लापता, तलाश जारी:

नाव के पलटते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। सभी नदी में गिर गये, कुछ तो तैर कर किनारे पर आ गये लेकिन कई लोग इस दौरान नदी से लापता हो गये। उनका कुछ पता न चलने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया। जानकारी के बाद अधिकारियों ने गोताखोरों की मदद से अन्य डूबे लोगों की तलाश शुरू की। अभी तक छह मजदूर लापता हैं।

ये भी पढ़ें: अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनाएगी ये दिग्गज कंपनी, जानें इसके बारे में सबकुछ

सीएम योगी ने लिया मामला का संज्ञान:

वहीं इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को रवाना करने का आदेश दिया। साथ ही मंडलायुक्त, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को मौके पर पहुंच कर राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। जिसके बाद एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गयी और जांच में जुट गयी।



दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News