फिर मिला कोरोना पॉजिटिव जमाती, मरकज से लौटकर इस मस्जिद में था छिपा

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनजर जिले में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में एक के बाद एक नए कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। 24 घंटे के अंदर खतौली इलाके में 2 नए कोरोना केस मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया।

Update: 2020-04-13 17:03 GMT

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनजर जिले में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में एक के बाद एक नए कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। 24 घंटे के अंदर खतौली इलाके में 2 नए कोरोना केस मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने इलाके को पूर्ण रूप से सील कर दिया और इलाके को सैनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया।

मस्जिद से मिले जमातियों में से एक कोरोना पॉजिटिव

दरअसल मामला यूपी के मुजफ्फरनगर का है, जहां खतौली कस्बे के 20 नंबर वार्ड में 17 दिन पहले 10 जमाती दिल्ली के मरकज से लौटने के बाद आईशा मस्जिद में रुके थे। इस सूचना पर पुलिस- प्रशासन ने जमातियों को क्वारंटाइन कर दिया था, वहीं स्वास्थ्य विभाग ने इनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए थे।जांच रिपोर्ट में 9 जमाती नेगटिव मिले, जबकि 1 जमाती कोरोना पॉजिटिव मिला है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना वायरस का कहर: शहर छोड़ कर गांव भाग रहे अमेरिकी

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/04/BYTEAMIT-KUMAR-ADM-E-MZN.mp4.mp4"][/video]

मस्जिद समेत पूरा इलाका सील, पॉजिटिव जमाती को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

कोरोना पॉजिटिव जमाती मध्य प्रदेश का निवासी है और तबलीगी जमात से जुड़ा है। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पॉजिटिव जमाती को बेगराजपुर मेडिकल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया। वहीं पुलिस प्रशासन ने मस्जिद के साथ-साथ पूरे इलाके को सील कर दिया है और इलाके को सैनिटाइज किया जा रहा है।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/04/VID-20200413-WA0033.mp4"][/video]

मुजफ्फरनजर में 7 कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि

इसके पहले मुजफ्फरनगर में 8 अप्रैल की शाम को सिसौली कस्बे की महिला कोरोना पॉजिटिव मिली थी, जिसके बाद सिसौली को पूर्ण रूप से सील कर दिया था।

ये भी पढ़ेंः ऐतिहासिक नौचंदी मेले पर लगा कोरोना का ग्रहण, सालों पुरानी परंपरा टूटी

वही 8 अप्रैल को शेरनगर व किदवई नगर और पुरकाजी इलाके में 4 तबलीगी जमात से जुड़े सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इन इलाको को भी पुलिस प्रशासन ने सील कर दिया था।

[video data-width="640" data-height="480" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/04/VID-20200413-WA0043.mp4"][/video]

वही 12 अप्रैल को रिटायर फौजी खतौली इलाके में कोरोना पॉजिटिव मिला था। जिसके बाद आज 13 अप्रैल को एक और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है।

ऐसे में अब जिले में 7 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हो गयी है। इस बारे में जिले में एडीएम अमित कुमार सिंह ने कहा है कि सिसौली की महिला को जोड़कर कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या मुज़फ्फरनगर अब 7 हो चली है ।

रिपोर्टर -अमित कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News