Aaj ka Mausam: प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, जानिए कब होगी ठंड की शुरुआत

Aaj ka Mausam: आने वाले चार-पांच दिनों में मौसम में और बदलाव देखने को मिलेगा और हल्की गुलाबी ठंड की शुरुआत हो जाएगी।

Report :  Network
Update:2024-10-15 06:42 IST

UP Weather (Pic:Social Media)

Aaj ka Mausam: उत्तर भारत सहित यूपी में मौसम का मिजाज बदला-बदला सा नजर आने लगा है। अब मौसम में सुबह-शाम नरमी देखने को मिल रही है। वहीं दिन में भी पहले की तरह उमस भरी गर्मी से निजात मिली है। सुबह और शाम को मौसम में हल्की ठंड भी देखने को मिल रही है। वहीं दिन में धूप खिली रह रही है। आने वाले चार-पांच दिनों तक प्रदेश में कहीं भी बारिश होने का कोई पूर्वानुमान नहीं जताया गया है। इस दौरान पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। कहीं-कहीं पर दिन में बादलों की आवाजाही रहेगी लेकिन कहीं भी बारिश होने की कोई संभावना नहीं है।

सोमवार को लखनऊ समेत बाराबंकी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखीमपुर-खीरी, कानपुर, अमेठी, अयोध्या, वाराणसी, प्रयागराज, रायबरेली, कानपुर, इटावा, आगरा, मेरठ, गौतमबुद्धनगर सहित प्रदेश के लगभग सभी जिलों में दिन में धूप निकली रही। इस बीच कुछ जिलों में बादलों की आवाजाही भी देखी गई लेकिन कहीं पर बारिश रिकार्ड नहीं की गई। इस दौरान प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा। मौसम विभाग ने मौसमी गतिविधियों को देखते हुए आने वाले दिनों में प्रदेश में गुलाबी ठंड की शुरुआत होने की बात कही है।

यूपी में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार, यूपी में 15 अक्टूबर यानी मंगलवार को लखनऊ, सीतापुर, हरदोई, अयोध्या, प्रयागराज, वाराणसी, चित्रकूट, आगरा, मथुरा, बरेली, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, बस्ती सहित अन्य जिलों में मौसम साफ रहेगा। इस दौरान कहीं भी बारिश की कोई संभावना नहीं है वहीं इस बीच कहीं-कहीं बादलों की आवाजाही रहेगी। लेकिन बारिश के कोई आसार नहीं हैं। दिन में धूप निकली रहेगा और मौसम शुष्क बना रहेगा। दिन बीतने के बाद तापमान में भी कमी देखने को मिलेगी।

15 अक्टूबर को मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश को ग्रीन जोन में रखा है। इसका मतलब यह है कि आज प्रदेश में कहीं भी बारिश और वज्रपात का कोई अलर्ट नहीं है।

जनिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार-पांच दिनों तक प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी दोनों भागों में दिन में मौसम शुष्क बना रहेगा। इस बीच कहीं भी बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। दिन में धूप खिली रहेगी तो वहीं सुबह और शाम के मौसम में नरमी देखने को मिलेगी।

Tags:    

Similar News