Aaj Ka Mausam: प्रदेश के इन जिलों में आज भी बारिश का अनुमान

Aaj Ka Mausam:रविवार को लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई। बारिश से जहां मौसम में नरमी देखी जा रही है तो वहीं बारिश से जगह-जगह पानी लग गया जिससे लोग परेशान भी नजर आए।

Report :  Network
Update:2024-09-30 06:43 IST

मौसम विभाग का अलर्ट, बारिश की संभावना: Photo- Social Media

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में चार दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है। बारिश का यह सिलसिला आने वाले दो दिनों तक जारी रहेगा। बारिश से जहां उमस भरी गर्मी से राहत मिली है तो वहीं मौसम में भी नरमी देखी जा रही है। तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

रविवार को लखनऊ में दिन भर बारिश होती रही। इससे मौसम काफी अच्छा हो गया। लोगों ने भी बारिश का जमकर आनंद उठाया। लखनऊ ही नहीं प्रदेश के बाराबंकी, गोंडा, बहराइच, उन्नाव, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, झांसी, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ समेत कई जिलों में रविवार को बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों तक बारिश का यह दौर जारी रहेगा। सोमवार को पूर्वी यूपी के गोरखपुर, देवरिया, जौनपुर, बलिया, गाजीपुर सहित कई इलाकों में बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है। वहीं पश्चिमी यूपी के हापुड़, गजरौला, मेरठ, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर सहित आसपास के इलाकों में आज बारिश होने की संभावना जताई गई है। यह बारिश हल्की से मध्यम हो सकती है। कहीं-कहीं पर गरज और चमके के साथ तेज बैछारें पड़ सकती हैं।

बारिश से तापमान में आई गिरावट

लगातार कई दिनों से हो रही बारिश से मौसम में हल्की ठंड देखी जा रही है। वहीं बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट आई है। बारिश से कई इलाकों में पानी जमा हो गया जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार यानी 30 सितंबर को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने का पूर्वानुमान है।

दो दिन और हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिन 1 और 2 अक्टूबर को प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है। एक अक्टूबर को पूर्वी यूपी के गोरखपुर, बलिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर में बारिश होने का अनुमान है। वहीं इस दौरान पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद, हापुड़, मेरठ, बागपत सहित कई इलाकों में बारिश हो सकती है। वहीं दो अक्टूबर को पूर्वी यूपी के जौनपुर, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, वाराणसी, चंदौली और सोनभद्र में बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है। वहीं पश्चिमी यूपी के सहारनपुर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मेरठ सहित आसपास के इलाकों में बारिश का अनुमान जताया गया है। यह बारिश कहीं हल्की तो कहीं हल्की से मध्यम हो सकती है।

Tags:    

Similar News