Azamgarh News: एबीवीपी ने फूंका कुल सचिव का पुतला, छात्रों पर हुए लाठीचार्ज के खिलाफ डीएम को सौंपा ज्ञापन

Azamgarh News: गोरखपुर विश्वविद्यालय में छात्रों के ऊपर हुए लाठीचार्ज और उनकी गिरफ्तारी किए जाने से नाराज एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को कलेक्ट्रेट चौराहे पर कुल सचिव का पुतला फूंका।

Update: 2023-07-22 15:40 GMT

Azamgarh News: गोरखपुर विश्वविद्यालय में छात्रों के ऊपर हुए लाठीचार्ज और उनकी गिरफ्तारी किए जाने से नाराज एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को कलेक्ट्रेट चौराहे पर कुल सचिव का पुतला फूंका। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने मांगों का ज्ञापन जिला प्रशासन के माध्यम से राज्यपाल को सौंपा। छात्रों ने ज्ञापन के जरिए मांग किया कि छात्रों का निलंबन तत्काल रद्द हो और उनके ऊपर लगाए गए बेबुनियाद मुकदमे को वापस किया जाए। गिरफ्तार छात्रों को तत्काल रिहा किया जाए।

गोरखपुर विश्वविद्यालय द्वारा की गई शुल्क वृद्धि वापस हो।

महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय में शासन द्वारा निर्धारित परीक्षा शुल्क 800 रुपये प्रति सेमेस्टर लिया जाएगा। सभी छात्रों को 15 दिन के अंदर अंक पत्र उपलब्ध कराया जाए। केंद्रीय विद्यालय और अन्य राज्य विश्वविद्यालयों की तर्ज पर प्रवेश की अंतिम तिथि तय की जाए। डीएवी पीजी कालेज के छात्रों पर फर्जी तरीके से किए गए मुकदमों को वापस किया जाए और उनका निलंबन रद्द किया जाए। डीएवी पीजी कालेज के प्राचार्य के छात्रों के साथ किए गए दुर्व्यवहार की जांच करायी जाए और उनसे विद्यार्थियों से अभद्र और जातिगत टिप्पणी न करने का आदेश दिया जाए। इस मौके पर शिवम, आशुतोष, राज, गौरव, आशीष, विशाल, कृपा, संदीप आदि उपस्थित थे।

डीएवी कालेज परिसर में शुरू हुआ पौधारोपण कार्यक्रम

डीएवी पीजी कॉलेज आजमगढ़ के प्राचार्य प्रोफेसर प्रेमचंद यादव के निर्देश पर वृहद वृक्षारोपण/पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शासन के निर्देशानुसार महाविद्यालय द्वारा वृहद पौधारोपण कार्यक्रम संपन्न कराया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन कर रहे डॉ.सौम्य सेनगुप्त, पौधारोपण अभियान प्रभारी डॉ. पंकज सिंह, अनुशासन मंडल के डॉ.विजय कुमार यादव, विभिन्न विभागों के शिक्षकगण डॉ.गीता सिंह, डॉ.दिनेश तिवारी, डॉ.प्रकाश चंद श्रीवास्तव, डॉ.अरुण कुमार सिंह, डॉ.अजय सोनकर, प्राक्टर डॉ.धर्मेंद्र कुमार तथा कार्यालय प्रभारी शिशिर श्रीवास्तव के साथ में एनसीसी कैडेट्स/ छात्र/छात्राओं द्वारा सामूहिक रूप से लगभग 200 की संख्या में पौधारोपण किया

Tags:    

Similar News