मुख्तार की बर्बादी शुरू: रिश्तेदारों पर भी कसेगा शिकंजा, होगी खातों की जांच

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद माफियाओं और अपराधियों के हौसले पस्त होेते चले जा रहे हैं । ऐसा कोइ माफिया अथवा हिस्ट्रीशीटर नहीं है जिसके खिलाफ सरकार कार्रवाई न कर रही हो।

Update: 2020-09-18 10:54 GMT
मुख्तार की बर्बादी शुरू: रिश्तेदारों पर भी कसेगा शिकंजा, होगी खातों की जांच (social media)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद माफियाओं और अपराधियों के हौसले पस्त होेते चले जा रहे हैं । ऐसा कोइ माफिया अथवा हिस्ट्रीशीटर नहीं है जिसके खिलाफ सरकार कार्रवाई न कर रही हो। माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ पुलिस लगातार अपनी कार्रवाई कर रही है। यही नहीं उनके परिजनों के खिलाफ भी पुलिस की निगाह तिरछी है। पुलिस अब इनके रिश्तेदारों के खातों का पता कर रही है। पुलिस ने अब तक मुख्तार के करीबी लगभग 80 अपराधियों के खिलाफ अपनी कड़ी कार्रवाई की हैं।

ये भी पढ़ें:हिन्दू नेता की हत्या: धारदार हथियार से हमाल, सीसीटीवी कैमरे कैद हत्या

जांच एजेंसियां मुख्तार अंसारी और उनके रिश्तेदारों के खातों की भी जांच कर रही है

mukhtar-ansari (social media)

जांच एजेंसियां मुख्तार अंसारी और उनके रिश्तेदारों के खातों की भी जांच कर रही है। अगर इस जांच में अगर मनी लॉड्रिग का मामला सामने आया तो ऐसे मामलों को दूसरी एजेंसियों को भी सौंपा जाएगा। इसके बाद आधार पर मनी लॉड्रिंग का केस भी दर्ज किया जा सकता है। पुलिस ने ऐसे रिश्तेदारों के खातों की जांच के लिए बैंकों से सम्पर्क किया है। पुलिस इस बात का पता करेगी आखिर इन पैसों का लेनदेन कब और कैसे और कहां कहां हुआ।

इस दौरान पुलिस यह भी पता करेगी किल मुख्तार और परिजनों के खातों की जांच नोटबंदी के दौरान कहां कहां लेन देन किया। पुलिस के पास इस बात के भी सबूत मिले हैं कि हवाला के जरिए भी पैसे का लेन देन किया गया हे।

इन पैसो से अवैध सम्पतियों को भी खरीदा गया हे। पुलिस के हाथ ऐसे दर्जनों लोगों के नाम आए है। जिन्होंने अवैध सम्पत्तियां खरीदी है। कई ऐसे लोगों की भी जानकारी मिली है। जिनके पास छोटी-मोटी नौकरी या फिर मुख़्तार के लिए काम करते हैं, लेकिन उनके नाम से अवैध कम्पनियां और बैंक खाते खोले गए।

mukhtar-ansari and his wife (social media)

मुख्तार के साथ मिलकर उनके परिवारवाले संगठित आपराधिक गिरोह के रूप में अपराध करते है

इससे पहले करोड़ों रुपए की अनाधिकृत जमीन से कब्जा हटवाने के बाद प्रशासन ने मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी व उनके साले सरजील रजा और अनवर शहजाद पर गैंगस्टर की कार्रवाई पहले ही कर चुकी है। मुख्तार के साथ मिलकर सभी संगठित आपराधिक गिरोह के रूप में अपराध करते है। इन सभी के खिलाफ गाजिपुर कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें:Paytm को तगड़ा झटका: Google ने प्ले स्टोर से हटाया, बताई ये वजह

उनके दादा डॉ. मुख्तार अहमद अंसारी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे

यहां यह बताना भी जरूरी है कि मुख्तार अंसारी एक बडे परिवार से आते है। उनके दादा डॉ. मुख्तार अहमद अंसारी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। वह गांधी जी के साथ हमेशा खड़े रहे और 1926-27 में कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे। मुख्तार अंसारी के नाना ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान को 1947-48 की लड़ाई में मरणोपरांत महावीर चक्र से सम्मानित किया गया था।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News