Bageshwar Baba In UP: बिहार के बाद अब यूपी में बागेश्वर बाबा के खिलाफ खुला मोर्चा, सपा ने किया बड़ा ऐलान

Lucknow: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर इन दिनों बिहार की राजनीति गरमाई हुई है। बिहार की राजधानी पटना के पास स्थित नौबतपुर में बागेश्वर बाबा के कथा का आज आखिरी दिन है। बाबा का विरोध बिहार से निकलकर अब यूपी तक पहुंच गया है।

Update: 2023-05-17 15:50 GMT
बिहार के बाद अब यूपी में बागेश्वर बाबा के खिलाफ खुला मोर्चा: Photo- Social Media

Lucknow: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर इन दिनों बिहार की राजनीति गरमाई हुई है। बिहार की राजधानी पटना के पास स्थित नौबतपुर में बागेश्वर बाबा के कथा का आज आखिरी दिन है। बाबा का विरोध बिहार से निकलकर अब यूपी तक पहुंच गया है। बिहार में जहां विपक्षी खेमा पंडित शास्त्री के समर्थन में और सत्ता पक्ष विरोध में खड़ा था। यूपी में इसके ठीक उलट है, यहां मुख्य विपक्षी सपा ने बाबा बागेश्वर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

समाजवादी पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर उत्तर प्रदेश में कहीं भी बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम होता है तो पार्टी उसका पुरजोर विरोध करेगी। सपा ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा अपने कार्यक्रमों में देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कहने का जिक्र कर निशाना साधा है। पार्टी का कहना है कि वे धार्मिक कार्यक्रम के नाम पर राजनीतिक एजेंडा चला रहे हैं।

बता दें कि समाजावदी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य बागेश्वर बाबा पर पहले भी हमला बोल चुके हैं। जब पंडित धीरेंद्र शास्त्र द्वारा कथित तौर पर चमत्कार करने के दावे पर विवाद चल रहा था, तब मौर्य ने तंज कसते हुए कहा था कि अगर वो चमत्कारी हैं तो चीन को भस्म क्यों नहीं कर देते।

दरअसल, बिहार में भी उनके हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर बवाल मच चुका है। महागठबंधन में शामिल सबसे बड़ी पार्टी राजद पहले से ही बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम का खुलकर विरोध कर रही है। मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार ने भी उनके बयान की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि ये सब बेकार की बाते हैं। बता दें कि पटना में लगे धीरेंद्र शास्त्री के पोस्टर पर कुछ उपद्रवियों द्वारा कालिख पोतने का मामला भी सामने आया है।

कानपुर में रद्द हो गया था बागेश्वर बाबा का कार्यक्रम

बता दें कि इस साल अप्रैल में 17 अप्रैल से पांच दिनों के लिए कानपुर में बागेश्वर बाबा का कार्यक्रम प्रस्तावित था। लेकिन कार्यक्रम के शुरू होने से ऐन पहले जिला प्रशासन ने अनुमति देने से इनकार कर दिया था, जिसकी वजह से प्रोग्राम रद्द हो गया। हालांकि, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने वीडियो जारी कर बहुत जल्द नए सिरे से कार्यक्रम की बनाने का भरोसा अपने भक्तों को दिया था।

Tags:    

Similar News