Agneepath Scheme Protest Video: मथुरा में अग्निवीरों का हाईवे पर हंगामा, बस पर किया पथराव

Mathura: युवाओं ने आगरा दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर हंगामा करते हुए एक बस पर पथराव कर दिया। वहीं कुछ युवा दिल्ली मुंबई रेल ट्रैक के आसपास जमा हो गए हैं।

Report :  Nitin Gautam
Update: 2022-06-17 09:23 GMT

मथुरा में अग्निवीरों का हाईवे पर हंगामा।

Mathura: अग्निपथ स्कीम (Agneepath Scheme) पर उत्तर प्रदेश में दूसरे दिन भी बबाल जारी है। मथुरा में युवा सुबह से ही हाई वे पर उतर आए। यहां युवाओं ने आगरा दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग (Agra Delhi National Highway) पर हंगामा करते हुए एक बस पर पथराव कर दिया। वहीं कुछ युवा दिल्ली मुंबई रेल ट्रैक (Delhi Mumbai Rail Track) के आसपास जमा हो गए हैं। युवाओं के बबाल को देखते हुए डीएम , एसएसपी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं।

आगरा दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर किया बबाल

अग्निपथ स्कीम को लेकर युवाओं का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा। गुरुवार को मथुरा के फरह में हाई वे जाम किया तो शुक्रवार को थाना हाई वे क्षेत्र में सैंकड़ों युवा हाई वे पर आ गए। मुंह ढके युवाओं ने उत्तर प्रदेश परिवहन की एक बस पर पथराव किया। आगरा दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर दस से 15 मिनट तक अराजकता का माहौल रहा।

डीएम एसएसपी पहुंचे मौके पर

हाई वे पर हंगामा और पथराव की सूचना मिलते ही डीएम,एसएसपी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। हंगामा कर रहे युवाओं की पुलिस से नौकझौंक भी हुई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर मौके से युवाओं को खदेड़ा। कुछ युवा दिल्ली मुंबई रेल ट्रैक के आसपास जमा हो गए।

एक्सप्रेस वे पर लगाया जाम

अग्निपथ योजना के खिलाफ जगह-जगह अभी युवाओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है वहीं युवाओं ने अग्निपथ योजना के साथ-साथ टीओडी का भी विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है।शुक्रवार को सुबह से ही युवाओं द्वारा क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है मोरकी मैदान में युवाओं ने सरकार द्वारा लागू की गई अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया पुलिस को सूचना लगते ही उप जिलाधिकारी माँट इंद्र नंदन क्षेत्राधिकारी माँट नीलेश मिश्रा तथा थानाध्यक्ष नौहझील प्रदीप कुमार यादव मौके पर मय फोर्स के साथ पहुंच गए मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने युवाओं को समझाने का बहुत प्रयास किया परंतु युवा अपनी बात पर अड़े रहे जिसके बाद युवाओं ने आपसी सहमति कर प्रशासन को चकमा देकर यमुना एक्सप्रेस वे जाम कर दिया।

प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव ,फायरिंग

आगरा दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलिस से चूहा बिल्ली का खेल खेल रहे प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव करते हुए फायरिंग कर दी। जिसके जवाब में पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद भी जब नहीं माने तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। एसएसपी ने बताया कि डीएम और उन्होंने उपद्रवियों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं माने और कई गाड़ियां पर पथराव कर दिया। सभी की वीडियो रिकॉर्डिंग की गई है ।

Tags:    

Similar News