Agra News: हिंदू महासभा कार्यकर्ताओं ने किया ताजमहल का जलाभिषेक, पुलिस ने सभी को हिरासत में लिया

Agra News: हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने ताजमहल की पूजा अर्चना की । कहा कि यह ताज महल नहीं तेजो महालय है ।

Report :  Rahul Singh
Update: 2022-08-01 10:40 GMT

हिंदू महासभा कार्यकर्ताओं ने किया ताजमहल का जलाभिषेक (फोटो: सोशल मीडिया )

Agra News: ताजमहल को तेजो महालय मानकर पूजा करने वाले हिंदू वादियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है । सावन के तीसरे सोमवार पर हिंदू महासभा के दर्जनों कार्यकर्ता ताजमहल का जलाभिषेक करने के लिए घर से निकले । कुछ को पुलिस ने रात में ही घर पर नजरबंद कर लिया । जबकि बचते बचाते कुछ हिंदूवादी ताजमहल कोरिडोर तक पहुंच गए । ताजमहल को दूर से देखकर जलाभिषेक करने लगे । जय श्री राम, हर हर महादेव के नारे लगाने लगे । ताजमहल को तेजो महालय बोलने लगे ।

हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने ताजमहल की पूजा अर्चना की । कहा कि यह ताज महल नहीं तेजो महालय है । जानकारी मिलते ही छत्ता थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई । पुलिस टीम ने पूजा कर रहे हिंदू वादियों को मौके से हिरासत में ले लिया । सभी को पकड़कर थाने ले आई। सभी को पुलिस की निगरानी में रखा गया है । हिंदूवादी अभी थाने में मौजूद है । पुलिस ने ताजमहल को तेजो महालय मांग कर पूजा करने वाले करीब आधा दर्जन से ज्यादा हिंदू वासियों को हिरासत में ले रखा है ।

विराट हिंदू वासियों ने किया था पूजा करने का ऐलान

सावन के तीसरे सोमवार पर हिंदू वादियों ने देर रात ताजमहल को तेजो महालय मानकर पूजा करने का ऐलान किया था । ताजमहल का जलाभिषेक करने की बात कही थी । हिंदू वासियों ने मीडिया को प्रेस नोट भेजा था । इस बात की जानकारी पुलिस को भी लग गई । सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने हिंदू महासभा की पदाधिकारी मीना दिवाकर समेत कई को घर में ही नजरबंद कर लिया । उन्हें घर से बाहर नहीं जाने दिया । जो कार्यकर्ता बचे थे । वह हाथी घाट मार्ग से छुपते छुपाते ताजमहल कोरिडोर तक गए । दूर से ताजमहल को देखकर जलाभिषेक करने लगे । हिंदूवादीयों ने ताजमहल का जलाभिषेक किया । कहा कि यह ताजमहल नहीं तेजो महालय है ।हिंदू धर्म की आस्था का प्रतीक है ।

Tags:    

Similar News