UP Politics: अखिलेश यादव नें कसा तंज, अपना बना नहीं सके तो बंद पड़े फाउन्टेन और लाइट्स को दुबारा शुरू करा दिया

UP Politics: उन्होने कहा कि समाजवादी सरकार में बने जिस सोलर प्लांट का उद्घाटन पूर्व राष्ट्रपति स्व0 एपीजे कलाम साहब ने किया था, वह भाजपा सरकार में बजट के अभाव में बंद पड़ा है।

Written By :  Anant kumar shukla
Update: 2023-02-12 11:28 GMT

Akhilesh Yadav taunted on BJP (Social Media)

UP Politics: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी ने कहा है कि भाजपा ने सत्ता में 6 साल बिता दिए हैं लेकिन अपना एक भी प्रोजेक्ट सामने नहीं ला सकी है। भाजपा ने बदले की भावना के कारण समाजवादी सरकार द्वारा कराये गये विकास कार्य को बर्बाद कर दिया लेकिन जब कुछ अपना बना नहीं दिखा सके तो पुराने लखनऊ में बंद पड़े फाउन्टेन और लाइट्स को दुबारा शुरू करा दिया गया है। सुबह से शाम तक जनेश्वर मिश्र पार्क खुला रखा जा रहा है। रिवर फ्रन्ट सजाकर गोमती में नौका विहार का आनंद दिलाया जा रहा है। आखिर ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आए आगंतुको को कुछ तो दिखाना ही है।

बजट के अभाव में बंद पड़ा सोलर प्लांट

उन्होने कहा कि समाजवादी सरकार में बने जिस सोलर प्लांट का उद्घाटन पूर्व राष्ट्रपति स्व0 एपीजे कलाम साहब ने किया था, वह भाजपा सरकार में बजट के अभाव में बंद पड़ा है। जेपी इंटरनेशनल जैसा महत्वाकांक्षी निर्माण देखरेख के अभाव में बर्बाद हो रहा है जबकि समिट के अधिवेशन और सत्रों के लिए उसका बेहतर उपयोग हो सकता था। उत्तर प्रदेश की जनता कह रही है कि आगामी इन्वेस्टर्स समिट में भाजपा सरकार में बंद पड़े प्लान्टों, कारखानों और उद्योगों के भी होर्डिग लगानी चाहिए।

भाजपा प्रचार में आगे, काम में जीरो

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार शिक्षा के क्षेत्र में केवल 1.57 करोड़ रूपए के निवेश के लिए बड़ा प्रचार कर रही है। निजी विश्वविद्यालयों, कालेजों से लेकर हर छात्र-छात्रा को विशाल धनराशि के लाभ का डंका पीट रही है। जबकि ये राषि प्रति छात्र-छात्रा 01 पैसे से भी बहुत कम है।

खर्चा चलाने के लिए जनता का जेब काट रही सरकार

सपा प्रमुख ने कहा कि इस इन्वेस्टर्स समिट में वाहवाही लूटने के फेर में करोड़ों गंवाने के बाद भाजपा सरकार ने अब जनता से वसूली का प्लान बना लिया हैं। बसों का किराया 24 प्रतिशत बढ़ाकर भाजपा सरकार ने ग्लोबल समिट का खर्च जनता की जेब से निकालना चाहती है। क्योंकि उन्हे मालूम है कि न अब तक पिछला निवेश जमीन पर दिखा है और नहीं अगले की उम्मीद है। अमीरों की पोषक भाजपा ने महंगाई को गरीब और आम जनता की नियति बना दिया है। भाजपा वस्तुतः अपने भ्रष्टाचार का बोझ जनता पर डालने की रणनीति पर जुट गयी है।

Tags:    

Similar News