Aligarh news: दो महीने पहले हुई थी शादी, फंदे पर लटकता मिला विवाहिता का शव, परिजनों ने कहा- ‘दहेज़ के लिए मारा’

Aligarh News: दहेज़ उत्पीड़न के सख्त कानूनों के बावजूद आए दिन ऐसी घटनाएं सामने आती हैं। अलीगढ़ के खैर कोतवाली थाना क्षेत्र में बीती रात्रि को आरोपों के मुताबिक दहेज के लोभियों ने नवविवाहिता को मौत के घाट उतार दिया।

Update: 2023-02-18 09:54 GMT

 मृतका की फाइल फोटो (न्यूज नेटवर्क)

Aligarh News: दहेज़ उत्पीड़न के सख्त कानूनों के बावजूद जिले में आएदिन ऐसी घटनाएं सामने आती हैं, जिनमें किसी विवाहिता की मौत होती है और वजह दहेज़ बताई जाती है। ऐसा ही मामला अलीगढ़ के खैर कोतवाली थाना क्षेत्र में बीती रात्रि को देखने को मिला, यहां आरोपों के मुताबिक दहेज के लोभियों ने नवविवाहिता को मौत के घाट उतार दिया।

विवाहिता की महज दो महीने पूर्व 7 दिसंबर 2022 को भरतपुर राजस्थान से शादी हुई थी, जिसमें परिवार वालों ने अपनी हैसियत के अनुसार काफी इंतेजाम किया, लेकिन उनकी बेटी के साथ इतनी जल्द ये घटना हो जाएगी, इसका किसी को अंदाजा नहीं था।

परिजन बोले- फ़ोन पर बेटी कह रही थी कि मुझे यहां से ले जाओ!

मृतका के परिवारवालों का कहना है कि बेटी की शादी को यादगार बनाने के लिए उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी थी। बारातियों का स्वागत भी बड़ा अच्छी तरीका से किया, लेकिन बेटी के विदा होने के बाद से ही दहेज़ की मांग की जाने लगी। जानकारी के मुताबिक मृतका ने अपने भाई के पास फोन किया कि आप कल आ जाओ और मुझे यहां से ले जाओ, लेकिन उस नवविवाहिता को क्या पता था, कि आज की रात उसकी अंतिम रात होगी।

घटना की सूचना मिलते ही मायके पक्ष में चीख-पुकार मच गई तथा अपनी बेटी के लिए भरतपुर राजस्थान से रात में ही परिवार आकर खैर थाना कोतवाली पहुंचा। यहां पर मायके पक्ष ने पुलिस को पूरी इस बात की जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंची तथा विवाहिता के शव को अपने कब्जे में लेकर अलीगढ़ पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इधर परिवार वालों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए लिखित तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर को लेते हुए जांच प्रक्रिया चालू कर दी है। वो आरोपों की जांच कर रही है कि मौत के वजह क्या थी।

Tags:    

Similar News