Aligarh News: इंडो इस्लामिक चैप्टर हटाने के विरोध में उतरे छात्र

Aligarh News: छात्रों ने हाथों में तख्ती लिए फॉरेन लैंग्वेज डिपार्टमेंट से होते हुए बाबा सैय्यद गेट तक एक प्रोटेस्ट मार्च निकाला। छात्रों ने कुलपति के नाम 12 सूत्रीय एक ज्ञापन भी दिया।

Update: 2024-05-09 10:49 GMT

एएमयू में प्रदर्शन करते छात्र (Pic:Newstrack)

Aligarh News: मुस्लिम विश्वविद्यालय में इंडो इस्लामिक चैप्टर हटाए जाने को लेकर कई दिनों विरोध प्रदर्शन जारी है। छात्रों ने हाथों में तख्ती लिए फॉरेन लैंग्वेज डिपार्टमेंट से होते हुए बाबा सैय्यद गेट तक एक प्रोटेस्ट मार्च निकाला। छात्रों ने कुलपति के नाम 12 सूत्रीय एक ज्ञापन भी दिया। छात्रों ने मेडिकल से जुड़ी भी समस्याओं की भी बात कही। छात्रों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हमारी मांगे जल्द से जल्द पूरी नहीं हुई तो एक बड़ा प्रदर्शन होगा। छात्रों ने कहा कि एएमयू में एक बहुत बड़ी साजिश चल रही है। जैसे की क्लास 11वीं की प्रश्न में से इंडो इस्लामिक विषय हटा दिया गया है। यह एक बड़ी शरारत है। यह हमारे इस्लाम का कल्चर है। जिस तरीके से सर सैयद अहमद ने जो ख्वाब देखा था कि एक हाथ में कुरान और एक हाथ में कंप्यूटर आज उनका यह सपना टूटा हुआ नजर आ रहा है।

....तो होगा बहुत बड़ा आंदोलन

इंडो इस्लामिक कल्चर इस्लाम की बुनियाद है। जिसमें छात्रों को इस्लाम के बारे में बताया जाता है और मोहम्मद साहब की जीवन पर भी जानकारी दी जाती है। इस सब्जेक्ट को हटाकर कहीं ना कहीं इस्लाम के खिलाफ एक मुहिम चलाई जा रही है, जो कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी अगर जल्द से जल्द इस सब्जेक्ट को जोड़ा नहीं गया तो एक बहुत बड़ा आंदोलन होगा। जिसका जिम्मेदार विश्वविद्यालय होगा।  

बाहरी छात्रों पर है नजर - प्रॉक्टर

विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर वसीम अली ने बताया कि आज छात्रों के द्वारा कई मांगों को लेकर एक ज्ञापन दिया गया है। जो अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति के नाम है। छात्रों के द्वारा कुछ खास मांगे इसमें रखी गई है इसे जल्द उन्हें पहुंचा दिया जाएगा। एएमयू की सुरक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि एएमयू को एक अच्छी पहचान दिलाने की कोशिश की जा रही है। यहां आने वाले बाहरी तत्वों पर खास नजर रखी जा रही है। इस तरीके की घटना के अंजाम देने वालों के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News