Aligarh News: औरंगजेब की हत्या एक सोची समझी साजिश, बोले- चंद्र शेखर आजाद

Aligarh News: आजाद समाज पार्टी कांशीराम के राष्ट्रीय अध्यक्ष व नगीना से सांसद चंद्र शेखर आजाद ने कहा कि औरंगजेब की हत्या एक सोची समझी साजिश है। चोरी करने वाले व्यक्ति को भला कोई ऐसा मारता है।

Update:2024-07-08 18:36 IST

परिजनों से मिलते चंद्र शेखर आजाद (Pic: Newstrack) 

Aligarh News: महानगर के मामू भांजा में चोरी के शक मे भीड़ द्वारा मारे गए घास मंडी निवासी मृतक फरीद उर्फ औरंगजेब के परिजनो से मुलाकात करने चंद्र शेखर आजाद पहुंचे। आजाद समाज पार्टी कांशीराम के राष्ट्रीय अध्यक्ष व नगीना से सांसद चंद्र शेखर आजाद ने कहा कि औरंगजेब की हत्या एक सोची समझी साजिश है। चोरी करने वाले व्यक्ति को भला कोई ऐसा मारता है। क्या अगर वह चोर था, तो उसे पुलिस के हवाले क्यों नहीं किया ? पुलिस प्रशासन की सबसे बडी लापरवाही यह है कि सत्ता के दवाब मे एक मृतक के ऊपर ही मुकदमा दर्ज कर दिया। वही इस हत्या में आरोपी युवको को बचाने के लिए पुलिस प्रशासन पर दबाव बनाया जा रहा है।

सत्संग हादसा पुलिस प्रशासन की विफलता - चंद्र शेखर आजाद

उन्होंने कहा कि यह अच्छा हुआ कि घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, वरना पुलिस प्रशासन जानें क्या-क्या आरोप लगाती। इसके बाद वह हाथरस जनपद के गांव रतिभानपुर में सत्संग स्थल पर हुए। हादसे के पीड़ितों से मिलने के लिए छर्रा के गांव पिलखना पंहुचे और यहां छोटे लाल और अन्य परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। आपको बता दें कि सत्संग के हादसे में छोटेलाल ने मां के साथ ही अपनी पत्नी और बेटे को खोया है। चंद्र शेखर आजाद ने कहा कि सत्संग हादसा पुलिस प्रशासन की विफलता है। सबसे बडा सवाल कि बाबा पर मुकदमा दर्ज नही किया गया।

सरकार मृतकों के परिजनों को दें 25-25 लाख का मुआवजा 

एक बाबा ने दूसरे बाबा पर मुकदमा दर्ज क्यों नहीं किया। जबकि वीआईपी आता है, तो उसकी सुरक्षा के लिए तमाम पुलिस कर्मी लगाए जाते है। तो सत्संग मे भारी भीड को देखते हुए सुरक्षाकर्मी क्यों नहीं लगाए गए। मुआवजे के सवाल पर कहा कि सरकार ने एक आदमी की कीमत 4 लाख रुपए लगाई है। सरकार को मृतकों के परिजनों को 25-25 लाख रुपए का मुआवजा देना चाहिए जिससे उसकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सके। इसके बाद चंद्र शेखर आजाद हाथरस के लिए रवाना हुए जहां पीड़ितो के परिजनों से सामूहिक मुलाकात करेंगे।

Tags:    

Similar News