Aligarh News: पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा पर लगे बोर्ड को उखाड़ा, क्षत्रिय समाज में फैला रोष, प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

Aligarh News: उन्होंने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर तोड़ा गया सम्राट पृथ्वीराज का बोर्ड 15 जून से पहले दोबारा नहीं लगाया गया। तो करणी सेना और किसान मजदूर संगठन सहित क्षत्रिय समाज के द्वारा गांव के अंदर एक विशाल पंचायत आयोजित की जाएगी।

Update: 2023-05-31 17:41 GMT
Chaotic elements broke the board with the picture of Prithviraj in Aligarh Kshatriyas fury

Aligarh News: तहसील के गांव दीवा हमीरपुर में सम्राट पृथ्वीराज की तस्वीर के साथ लगे बोर्ड को अराजक तत्वों के द्वारा तोड़े जाने के बाद क्षत्रिय समाज के लोगों में गुस्सा फैल गया। क्षत्रिय समाज के लोग एक ज्ञापन देने के लिए तहसील खैर पहुंचे और एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए सम्राट पृथ्वीराज चौहान बोर्ड को पुनः लगाए जाने की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर तोड़ा गया सम्राट पृथ्वीराज का बोर्ड 15 जून से पहले दोबारा नहीं लगाया गया। तो करणी सेना और किसान मजदूर संगठन सहित क्षत्रिय समाज के द्वारा गांव के अंदर एक विशाल पंचायत आयोजित की जाएगी।

सैकड़ों ग्रामीण हुए इकट्ठा, किया हंगामा

खैर तहसील क्षेत्र के दीवा हमीदपुर गांव में सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा के साथ लगे बोर्ड को उखाड़ फेंकने की सूचना मिलते ही सैकड़ों की तादाद में क्षत्रिय समाज के लोगों का जमावड़ा मौके पर लग गया। क्षत्रिय समाज के लोगों द्वारा अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर हंगामा किया गया। किसान मजदूर संगठन जिला प्रभारी श्रीपाल सिंह का कहना है कि गांव के अंदर पिछले करीब तीन वर्षों से सम्राट पृथ्वीराज की प्रतिमा के साथ उनके नाम से एक बोर्ड लगा हुआ था। कुछ अराजक लोगों के द्वारा गांव का माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया है।

करणी सेना ने पुलिस से की शिकायत

करणी सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष निशांत चौहान के द्वारा अराजक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए थाने पर तहरीर दी गई थी। आरोप है कि मुकदमा दर्ज करने के लिए दी गई तहरीर पर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन को अवगत करते हुए कहा कि शिवाला गांव में भी शरारती तत्वों के द्वारा दो से तीन बार बोर्ड के साथ छेड़छाड़ की गई है। ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ प्रशासन को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। अन्यथा मजबूरन क्षत्रिय समाज इस मुद्दे को लेकर आंदोलन करने को बाध्य होगा।

Tags:    

Similar News