Aligarh News: सड़क हादसे में दो की मौत, 16 यात्री जख्मी, मोबाइल से हुआ घायलों का इलाज

Aligarh News: घायलों को इलाज के लिए सीएचसी अकराबाद ले जाया गया। जहां अव्यवस्था का आलम ये था कि मोबाइल टॉर्च की रोशनी में उनका उपचार किया गया। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर किए जा रहे बड़े-बड़े दावों को धराशाई करती इन तस्वीरों वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Update: 2023-05-24 15:14 GMT
(Pic: Newstrack)

Aligarh News: जनपद में रोडवेज बस और मिनी ट्रक के बीच हुए भीषण एक्सीडेंट में दोनों वाहनों के चालकों की मौत हो गई। जबकि कई यात्री जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए सीएचसी अकराबाद ले जाया गया। जहां अव्यवस्था का आलम ये था कि मोबाइल टॉर्च की रोशनी में उनका उपचार किया गया। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर किए जा रहे बड़े-बड़े दावों को धराशाई करती इन तस्वीरों वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आमने-सामने भिड़ी बस और मिनी ट्रक

अलीगढ़ से 24 किलोमीटर दूर थाना अकराबाद क्षेत्र के नेशनल हाईवे-91 स्थित फ्लाईओवर पर बीती देर रात यात्रियों से खचाखच भरी रोडवेज बस और मिनी ट्रक के बीच आमने-सामने टक्कर हो गई। बताया जा रहा है कि दो वाहनों के बीच हुई भिड़ंत में रोडवेज बस और मिनी ट्रक के चालक स्टेयरिंग और सीट के बीच फंस गए, दोनों वाहनों के चालकों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि बस में सवार कई लोग घायल हो गए। रोडवेज बस में फंसे यात्रियों के शोर की आवाज सुनकर स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे। एक्सीडेंट की सूचना पुलिस व नेशनल हाईवे के आपातकालीन नंबर 1033 को दी गई। स्थानीय ग्रामीण प्रदीप यादव गांव के पास से अपनी क्रेन लेकर मौके पर पहुंचा, पुलिस और ग्रामीणों ने मिलकर किसी तरह बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। जिन्हें उपचार के लिए सीएचसी अकराबाद ले जाया गया।

सीतापुर से दिल्ली जा रही थी रोडवेज बस

रोडवेज बस सीतापुर से अलीगढ़ के रास्ते दिल्ली जा रहा थी। इसका चालक अरुण कुमार अग्निहोत्री, निवासी गांव परसापुर सांडी जिला हरदोई था, जिसकी घटना में मौके पर ही मौत हो गई। एक्सीडेंट के बाद रोडवेज बस में फंसे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। आरोप है कि नेशनल हाईवे के आपातकाल नंबर 1033 पर किए गए फोन के करीब आधा घंटे बाद बिना सुविधाओं से लैस होकर आपातकाल गाड़ी की टीम वहां पहुंची, लेकिन राहत से जुड़े सामान नहीं होने की वजह से वो यात्रियों को निकालने के बजाय घटनास्थल से दूर ही खड़े हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस को मौके पर बुलाया और ग्रामीणों की मदद से बस के अंदर से निकाले गए करीब दो दर्जन घायल यात्रियों को उपचार के लिए सीएचसी भेजा।

मोबाइल की टार्च में हुआ इलाज

उधर, किसी तरह अस्पताल पहुंचे घायल लोगों को यहां भी पूरी राहत नसीब नहीं हुई। सरकारी अस्पताल में बिजली की व्यवस्था चरमरा गई और अस्पताल में जनरेटर की व्यवस्था ना होने के चलते डॉक्टरों के द्वारा आनन-फानन में मोबाइल टॉर्च की रोशनी में बच्चों सहित सभी घायलों का उपचार किया गया। घायल यात्रियों का उपचार करने वाले डॉक्टर ने बताया कि 16 घायल यात्रियों के सिर में हेड इंजरी और शरीर में गंभीर चोटें थीं। प्राथमिक ट्रीटमेंट के बाद घायल बच्चों समेत सभी यात्रियों को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

ये कहना है पुलिस का

सीओ बरला सुमन कनौजिया का कहना है कि 24 मई की देर रात करीब 12:15 बजे अलीगढ़ के रास्ते हरदोई से दिल्ली जा रही एक रोडवेज बस और केंटर के बीच एक्सीडेंट हो गया। एक्सीडेंट में मौत के शिकार हुए दोनों चालकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। कुछ यात्री घायल हुए जिनको सीएचसी अकराबाद ले जाया गया, जहां से सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। सभी घायल यात्रियों की स्थिति सामान्य है। तहरीर प्राप्त होने पर मुकदमा दर्ज करते हुए अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News