Aligarh News: खेत में बिजली के तार से उतरी मौत, पानी लगा रहे किसान ने तोड़ा दम

Aligarh News: आवारा पशुओं से फसल को बचाने के लिए लगाए गए लोहे के तारों लगाया गया था। इन तारों में बिजली का करंट उतर आया, जिससे मक्का की खेतों में पानी लगा रहे एक 43 वर्षीय किसान की मौत हो गई।

Update: 2023-06-08 14:00 GMT
(Pic: Newstrack)

Aligarh News: पाली मुकीमपुर थाना इलाके के गांव पनहेरा में पड़ोसी खेत मालिक के द्वारा अपनी खेतों में आवारा पशुओं से फसल को बचाने के लिए लगाए गए लोहे के तारों लगाया गया था। इन तारों में बिजली का करंट उतर आया, जिससे मक्का की खेतों में पानी लगा रहे एक 43 वर्षीय किसान की मौत हो गई। इस घटना की सूचना मिलते किसान के परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए। रोते-बिलखते परिवारवाले इस लापरवाही के लिए दूसरी खेत के मालिक को जिम्मेदार ठहराते दिखे।

पड़ोसी खेत मालिक पर तार में करंट दौड़ाए रखने का आरोप

इस मामले में मृतक के रिश्तेदार युवक ने अलीगढ़ के थाना पाली मुकीमपुर में पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित तहरीर दी। जिसमें आरोप लगाया कि उसके पिता के साथ हुई घटना बीती सात जून की है। जब उसके 43 वर्षीय पिता अपने घर से दोपहर में खेतों में खड़ी मक्के की फसल में पानी लगाने के लिए गए थे। गांव के पड़ोसी खेत मालिक ने अपनी मक्के की फसल को आवारा पशुओं से बचाने के लिए खेतों के चारों तरफ लोहे के तारों से तारबंदी की हुई थी। आरोप है कि इन लोहे के तारों में पड़ोसी खेत मालिक ने बिजली का करंट छोड़ रखा था। जब उसके पिता अपने मक्का के खेत में पानी लगा रहे थे, तभी लोहे के तार उसके पिता की हाथों में आ गया।

उन्हें बिजली के करंट ने अपनी चपेट में ले लिया। जिसके चलते उसके पिता बुरी तरह झुलस गए। करंट लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इस दौरान आसपास के खेतों में काम कर रहे लोगों की नजर इस घटना पर पड़ी तो परिजनों को सूचना दी गई। मौत की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और मृत किसान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मृतक किसान के बेटे के द्वारा अपनी पड़ोसी खेत मालिक के खिलाफ थाने पहुंचकर मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी गई। पुलिस ने पड़ोसी खेत मालिक के खिलाफ धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Tags:    

Similar News