Aligarh: क्लोरीन प्लांट के सिलेंडर में हुआ गैस रिसाव, अस्पताल में मची अफरा-तफरी

Aligarh: मलखान सिंह जिला अस्पताल की ट्यूबवेल में 20 साल पुराना कंडम क्लोरीन सिलेंडर रखा हुआ था। आज अचानक क्लोरीन से भरे गैस सिलेंडर में रिसाव हो गया।

Update: 2024-06-05 11:26 GMT

क्लोरीन प्लांट के सिलेंडर में हुआ गैस रिसाव (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: जिले के रसलगंज पुलिस चौकी स्थित ठाकुर मलखान सिंह जिला अस्पताल में क्लोरीन प्लांट के सिलेंडर में अचानक रिसाव होने लगा। गैस रिसाव से मरीज और उनके तीमारदारों को बेचैनी होने लगी। गैस रिसाब के बाद अस्पताल में अफरा तफरी मच गयी। सूचना पर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गयी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मलखान सिंह जिला अस्पताल की ट्यूबवेल में 20 साल पुराना कंडम क्लोरीन सिलेंडर रखा हुआ था। आज अचानक क्लोरीन से भरे गैस सिलेंडर में रिसाव हो गया। गैस रिसाव से मलखान सिंह जिला अस्पताल परिसर के वार्डो में भर्ती मरीज और उनके तीमारदारों में बेचैनी और घबराहट होने लगी। जिसके बाद अस्पताल प्रशासन के द्वारा तत्काल उन मरीज और तीमारदारों को अन्य वार्डों में शिफ्ट करने का काम किया। जिससे किसी भी मरीज को कोई परेशानी न हो सके।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी नीरज त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया कि मलखान सिंह जिला अस्पताल की ट्यूबवेल के अंदर क्लोरीन एक पुराना सिलेंडर रखा हुआ था। जिसमें से रिसाव होने लगा है। तत्काल सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची है और गैस रिसाव पर पानी छिड़क कर कंट्रोल करने का प्रयास किया जा रहा है। फायर ब्रिगेड के एफएसओ संजीव ने जानकारी देते हुए बताया कि क्लोरीन गैस बहुत ही खतरनाक होती है। इसलिए उन्होंने अस्पताल प्रशासन से अनुरोध किया है कि जितने भी मरीज हैं। उन्हें इस गैस रिसाव से 100 मीटर दूर रखा जाए। जिससे किसी भी मरीज और उनके तीमारदार को कोई दिक्कत ना हो।

Tags:    

Similar News