Aligarh News: अलीगढ़ में इस दिन महर्षि बाल्मीकि महोत्सव मेला, सजेगा रामलीला मैदान

Aligarh News: यह जानकारी महर्षि वाल्मीकि महोत्सव मेला समिति के प्रदेश कार्यालय पर आयोजित एक प्रेस वार्ता में संस्थापक संयोजक संदेश राज ने आज यहाँ दी।

Update: 2023-10-27 15:00 GMT

Aligarh Maharishi Valmiki Mahotsav 

Aligarh News: रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि के जन्म दिन को भले लोग अपने अपने घरों में उल्लास पूर्वक मना चुके होंगे पर अलीगढ़ में सामूहिक रूप से वाल्मीकि जी का जन्म दिन मानने के लिए भव्य मेले का आयोजन रविवार यानी 29 अक्टूबर को राम लीला मैदान में होगा। समारोह का मुख्य आकर्षण भाभी जी घर पर हैं टीवी सीरियल की मुख्य कलाकार किशोर भानुशाली वी, हास्य कलाकार प्रवीण पंडित होंगे । जो जनता को गुदगुदाने का कार्य करेंगे।

यह जानकारी महर्षि वाल्मीकि महोत्सव मेला समिति के प्रदेश कार्यालय पर आयोजित एक प्रेस वार्ता में संस्थापक संयोजक संदेश राज ने आज यहाँ दी। उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 29 अक्टूबर, 2023 दिन रविवार को महर्षि वाल्मीकि महोत्सव रामलीला मैदान में शाम चार बजे भव्य रूप से आयोजित किया जायेगा। समाजसेवियों का सम्मान किया जायेगा ।

फीता काटकर मेले का उद्घाटन नौ देवियों द्वारा किया जाएगा।संदेश राज ने कहा कि 28 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा महर्षि वाल्मीकि प्राकट् उत्सव के उपलक्ष में सभी सनातनी प्रेमी अपने घर पर 5. 7 या 11 दीपक लगाकर महर्षि वाल्मीकि जी के प्रकट उत्सव को भव्य रूप से मनाएं । क्योंकि रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि जी ने रामायण लिखकर आम जनमानस को जीवन जीने का सार दिया । वाल्मीकि महोत्सव मेला में अलीगढ़ को स्मार्ट सिटी का गौरव प्राप्त करने वाले और दिन रात मेहनत कर चमका कर स्मार्ट सिटी बनाने वाले नगर निगम के सफाई कर्मचारियों का सम्मान पत्र देकर स्वागत व अभिनंदन वाल्मीकि महोत्सव मेला समिति द्वारा किया जाएगा।

Tags:    

Similar News