जाली नोट बनाने वाले शातिर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई थानों में दर्ज हैं मुकदमे

Aligarh News: पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर संजीत सिंह को गिरफ्तार किया है। संजीत हरियाणा में सोनीपत के कुंडली थाना क्षेत्र में खेरी माना जाट का रहने वाला है।

Update:2024-06-23 18:38 IST

अलीगढ़ में जाली नोट बनाने वाले शातिर युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: जिले में जाली नोट बनाने वाले शातिर युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को युवक के कब्जे से जाली नोट बनाने की सामग्री और जाली नोट बरामद हुआ है। गिरफ्तार युवक हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला है। उसके खिलाफ दिल्ली के कई थानों में 420 के मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने युवक को क्वार्सी के इकरा पब्लिक स्कूल से 50 मीटर आगे सड़क किनारे से गिरफ्तार किया है।

क्वार्सी थाना पुलिस को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली कि इकरा पब्लिक स्कूल से 50 मीटर आगे सड़क किनारे एक सफेद रंग की बिना नंबर की कार में नकली नोटों व नकली नोट बनाने की सामग्री सप्लाई करने वाला जा रहा है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर संजीत सिंह को गिरफ्तार किया है। संजीत हरियाणा में सोनीपत के कुंडली थाना क्षेत्र में खेरी माना जाट का रहने वाला है। संजीत के कब्जे से नकली नोट छापने की सामग्री, जिसमें 6 बंडल नकली नोट छापने के कागज, एक कांच की बोतल में नकली नोट छापने का केमिकल, श्रम एवं रोजगार मंत्रालय, भारत सरकार का फर्जी पहचान पत्र तथा छपे हुए सौ रुपये के 11 और पांच सौ रुपये के 103 नकली नोट मिले हैं।

इसके साथ ही एक सैमसंग मोबाइल फोन, गैलेक्सी नोट 10, एक मोबाइल आईफोन एप्पल 13 बरामद हुआ है। घटना को लेकर क्षेत्राधिकारी अमृत जैन ने बताया कि सोनीपत के रहने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। जिसके पास से जाली नोट बरामद हुए हैं। सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। आरोपी के पास से छह बंडल फर्जी नोट बनाने के कागज, एक शीशी फर्जी नोट बनाने की इंक, पांच सौ रुपये के 103 नोट और सौ रुपये के 11 नोट, दो मोबाइल फोन, एक गाड़ी और भारत सरकार के फर्जी पहचान पत्र मिले हैं। पकड़े गए आरोपों के अन्य साथियों की पुलिस तलाश कर रही है।

Tags:    

Similar News