Aligarh News: सपा प्रत्याशी की डीएम और चुनाव आयोग से मांग, ईवीएम के साथ रहेंगे कार्यकर्ता

Aligarh News: इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी चौधरी बिजेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 4 जून को होने वाली मतगणना को लेकर 6 सूत्रीय ज्ञापन दिया है। जिसमें मांग की गई है कि चुनावी मतगणना में जिनकी ड्यूटी लगाई जाए वह लोग सरकारी कर्मचारी होने चाहिए।

Update: 2024-05-24 15:45 GMT

इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी चौधरी बिजेंद्र सिंह (Pic:Newstrack)

Aligarh News: लोकसभा चुनाव होने के बाद प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो चुका है। ईवीएम स्ट्रांग रूम में बंद है। अलीगढ़ के धनीपुर मंडी में ईवीएम को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखा गया है। लेकिन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी व पूर्व सांसद चौधरी बिजेंद्र सिंह के द्वारा अलीगढ़ के रिटर्निंग ऑफिसर डीएम अलीगढ़ विशाख को एक पत्र लिखा है। उन्होंने मांग की है कि स्ट्रांग रूम से निकलने से लेकर ईवीएम में वोटो की काउंटिंग खुलने तक उनके कार्यकर्ता परछाई की तरह ईवीएम के साथ रहना चाहते हैं। जिसको लेकर उन्होंने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। सपा प्रत्याशी के द्वारा पांच सूत्रीय एक पत्र डीएम अलीगढ़ को सौंपते हुए मांग की है। जगह-जगह लगातार सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रही है। वह नहीं चाहते कि अलीगढ़ में कोई वीडियो वायरल हो और वह चुनाव आयोग में शिकायत करें। इसलिए रिटर्निंग ऑफिसर को लिखित में शिकायत पत्र देकर पांच सूत्रीय ज्ञापन सौपकर कार्रवाई की मांग रखी है।

डीएम की दिए 6 सूत्रीय ज्ञापन

लोकसभा चुनावों में अभी दो चरण बाकी हैं और पांच चरणों में चुनाव हो चुका है। जिस तरीके से चुनाव की मतगड़ना करीब आती जा रही है वही प्रत्याशियों को भी जीत हार का डर सता रहा है। इंडिया गठबंधन अलीगढ़ के प्रत्याशी ने जिला अधिकारी को 6 सूत्रीय ज्ञापन दिया है। उनके द्वारा 4 तारीख को होने वाली मतगणना को लेकर काफी सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि जिस तरीके से चुनाव में धांधली को लेकर वीडियो और सोशल मीडिया पर चर्चाएं हो रही हैं। इसी को लेकर चुनाव आयोग से निष्पक्षता से मतगणना करने की मांग की है।

इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी चौधरी बिजेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 4 जून को होने वाली मतगणना को लेकर 6 सूत्रीय ज्ञापन दिया है। जिसमें मांग की गई है कि चुनावी मतगणना में जिनकी ड्यूटी लगाई जाए वह लोग सरकारी कर्मचारी होने चाहिए। संविदा कर्मचारी एक भी नहीं होना चाहिए जिससे कि कोई गड़बड़ी हो तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। जहां ईवीएम रखी गई है वहां पर अधिकारियों को ले जाने व लाने के तक हमारे पदाधिकारियों का भी टेबल लगाई जाए, जिससे के इवीएम में कोई गड़बड़ी न हो सके और निष्पक्ष चुनाव हो सके।  

Tags:    

Similar News