अधिकारियों ने अपने इलाके के गरीबों में बांटा खाना

इस समय कहीं कोई भूखा ना रहे। इसके लिए करीब-करीब हर जगह का प्रशासन काम कर रहा है। अधिकारी खुद इलाकों में जाकर वंचितों में खाना बांट रहे हैं। प्रस्तुत है यूपी के जिला मीरजापुर की रिपोर्ट...

Update: 2020-03-29 02:33 GMT

मीरजापुर: डीएम सुशील कुमार पटेल व पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने विन्ध्याचल में मुसहर व धरिकार बस्ती में जाकर गरीब, वृद्ध, बच्चों, महिलाओं व मजदूरों को पूड़ी-सब्जी व खिचड़ी वितरित किया। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में मुख्य विकास अधिकारी अविनाश सिंह व तहसील क्षेत्रों के गरीब इलाकों व मलिन बस्तियों में मजदूरों को संबंधित एसडीएम द्वारा खाना वितरण किया गया।

ये पढ़ें- 33 साल बाद फिर से ‘रामायण’ के प्रसारण से लोगों में खुशी, शो देखने सपरिवार बैठे लोग

50 से अधिक मुसहर परिवारों को दी सामग्री

तहसील सदर के ग्राम समोगरी में लगभग 50 से अधिक मुसहर परिवारों को आटा-दाल, चावल, नमक, आलू, प्याज आदि सामान एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव के द्वारा वितरित किया गया। इसी प्रकार तहसील लालगंज में एसडीएम शिव प्रसाद, मडिहान में विमल कुमार दूबे व चुनार में जितेन्द्र कुमार के द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में जरूरतमंदों को खाना व राशन का वितरण किया गया।

ये पढ़ें- कोरोना संकट में सुरेश रैना ने बढ़ाया मदद का हाथ, देंगे 52 लाख रुपये, PM मोदी ने कहा…

डीएम बोले, जिले में कोई भूखे पेट नहीं सोएगा

डीएम सुशील कुमार पटेल ने कहा कि जिले में कोई भी भूखे नहीं सोएगा। सभी को राशन, सब्जी व भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिये सभी उप जिला मजिस्ट्रेट व नगर पालिकाओं, पंचायतों के अधिशाषी अधिकारी को निर्देशित किया जा चुका है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश किया कि अपने-अपने क्षेत्रों में मजदूर व जरूरतमंदों की बस्तियों को चिन्हित कर लें।

ये पढ़ें- लॉकडाउन में उमड़ी इतनी भीड़: नहीं दिखा कोरोना का डर, सिर्फ घर वापसी की फ़िक्र

नगर में भ्रमण कर सबको दी हिदायत

डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया कि स्वास्थ्य सुविधाओं पर ध्यान दें। किसी अन्य प्रान्त व विदेश से आये तो पहले उसका परीक्षण अवश्य कर लिया जाये। इसी प्रकार ईओ नगर पालिका सहित संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में सेनेटराइजेशन कराना सुनिश्चित करायें। डीएम ने गरीब और असहाय लोगों की मदद के लिये गणमान्य व स्वैच्छिक संगठनों से अपील भी की है कि यदि वे इस दौरान सहयोग प्रदान करना चाहते हैं तो पुलिस लाइन के कंट्रोल रूम नम्बर दिए गए नंबर पर सम्पर्क कर सहयोग प्रदान कर सकता है।

ये पढ़ें- एक हफ्ते में 102 प्राइवेट फ्लाइट्स की लैंडिंग, इस तरह भारत लौटे ये रईस

जानवरों का भी ध्यान रखा जाएगा

डीएम, एसपी जिले के कई क्षेत्रों में भ्रमण कर लॉकडाउन का जायजा लिया। अनावश्यक घूम रहे लोगों को कड़ी फटकार लगाते हुए घरों में रहने की हिदायत दी। डीएम ने मुख्य चिकित्साधिकारी को भी निर्देशित किया कि लॉकडाउन के दौरान पशु आहार, भूसा, चारा आदि की भी पशुओं के लिए समुचित व्यवस्था की जाये। इस दौरान अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह, नगर मजिस्ट्रेट जगदम्बा सिंह, जिला सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपाध्याय, सीओ सदर सुघीर कुमार, थानाध्यक्ष विन्ध्याचल के अलावा अन्य लोग उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- COVID-19 बड़ा खुलासा: देश में मास्क व PPE को लेकर एजेंसी का दावा-3.8 करोड़…

चीन में जबरदस्त हिंसा, कोरोना प्रभावित हुबेई से भाग रहे लोग, जानिए क्यों

‘भूख की नहीं है कोई जात, पेट तो चाहे केवल भात’

Tags:    

Similar News