पानी को लेकर हो गया महाभारतः भिड़ गए लोग, चल गए ईंट पत्थर

विवाद की वजह ट्यूबवेल पर पानी पीने को लेकर बताया जा रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है।

Update: 2020-08-31 08:39 GMT

अम्बेडकरनगर: मोहर्रम के दसवीं के दिन रविवार को देर रात दो समुदायों में जमकर बवाल हुआ। सैकड़ों की संख्या में आमने सामने हुए दोनों ही सम्प्रदाय के लोगों ने एक दूसरे पर खूब ईंट पत्थर फेंके। विवाद के दौरान आगजनी की भी घटना हुई है और एक मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया गया है। विवाद की वजह ट्यूबवेल पर पानी पीने को लेकर बताया जा रहा है। पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है।

पानी पीने को लेकर हुआ विवाद

मामला बेवाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बांसगांव वाहिदपुर का है। बताया जा रहा है कि एक सम्प्रदाय का लड़का दूसरे सम्प्रदाय के ट्यूबेल पर पानी पीने गया था और इसी बात को लेकर पहले दो बच्चों और फिर परिवारों में विवाद होने लगा।

ये भी पढ़ें- आबकारी विभाग पर चलेगी कैंचीः घटाए जाएंगे अनुपयोगी पद

दो संप्रदायों में हुआ बवाल (फाइल फोटो)

देखते ही देखते यह विवाद दो सम्प्रदायों में तब्दील हो गया। दोनों ही तरफ़ के सैकड़ो लोग आमने सामने आ गए और पत्थरबाजी शुरू कर दी। भीड़ ने एक मोटरसाइकिल को भी आग के हवाले कर दिया।

मौके पर पुलिस बल तैनात

दो संप्रदायों में हुआ बवाल (फाइल फोटो)

बवाल की सूचना मिलते ही डीएम राकेश कुमार मिश्र व एसपी आलोक प्रियदर्शी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँच गए। घटना स्थल पर कई थानों की पुलिस तैनात है और हालात नियंत्रण में है। गांव में पीएसी तैनात कर दी गयी है।

ये भी पढ़ें- लद्दाख में नहीं मान रहा चीन, जंग जैसे बन रहे हालात, एलएसी पर भारी फोर्स तैनात

एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि बांसगांव में पानी पीने को लेकर विवाद हुआ था। मौके पर पुलिस बल तैनात है। स्थिति नियंत्रण में है। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिनसे पूछताछ के आधार परअग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

रिपोर्ट- मनीष मिश्रा

Tags:    

Similar News