Ambedkarnagar News: जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा ने भी खोला पत्ता, साधू वर्मा प्रत्याशी घोषित

समाजवादी पार्टी ने अजीत यादव को पहले से ही अपना प्रत्याशी घोषित कर रखा है हालांकि बहुजन समाज पार्टी ने अभी भी अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

Written By :  Manish Mishra
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-06-24 09:28 GMT

Ambedkarnagar News: आखिरकार लंबे इंतजार के बाद भारतीय जनता पार्टी ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अपने अधिकृत प्रत्याशी के रूप में श्याम सुंदर वर्मा उर्फ साधू वर्मा के नाम की घोषणा कर दी। जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए जिले के प्रभारी बनाये गए सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने अपनी फेसबुक वॉल पर इसकी पुष्टि की है।

बता दें कि निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीते साधु वर्मा को प्रत्याशी घोषित किए जाने के साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए घमासान तेज होने की उम्मीद बढ़ गई है। समाजवादी पार्टी ने अजीत यादव को पहले से ही अपना प्रत्याशी घोषित कर रखा है हालांकि बहुजन समाज पार्टी ने अभी भी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। कभी पूर्व मंत्री लालजी वर्मा के बेहद खास माने जाने वाले साधू वर्मा को बहुजन समाज पार्टी ने जिला पंचायत के चुनाव में समर्थन नहीं दिया था जिसके बाद साधू वर्मा ने टांडा पूर्वी उत्तरी वार्ड संख्या 13 से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा और ऐतिहासिक मतों से विजई हुए थे।

साधू वर्मा लगातार चैथी बार जिला पंचायत सदस्य के रूप में निर्वाचित घोषित किए गए हैं। हालांकि भारतीय जनता पार्टी द्वारा समर्थित केवल दो ही जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हो सके थे और बाद में एक जिला पंचायत सदस्य ने भाजपा का दामन थाम लिया था। कुछ समय बाद साधू वर्मा भी भाजपा नेताओं के सम्पर्क में आये और उन्होंने सबसे पहले गोंडा के सांसद बृज भूषण शरण सिंह से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया। बाद में कुछ दिन पूर्व ही साधू वर्मा ने देर रात प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के आवास पर जाकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। उन्होंने क्षेत्रीय अध्यक्ष शेष नारायण मिश्र से भी मुलाकात कर आशीर्वाद लिया था। उसी समय साधू वर्मा को भाजपा द्वारा प्रत्याशी घोषित किया जाना लगभग निश्चित हो गया था। फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के पास साधू वर्मा को लेकर अधिकृत रूप से चार जिला पंचायत सदस्य ही है। ऐसे में देखना यह होगा कि 41सदस्यों के जिला पंचायत के सदन में चार सदस्यों के सहारे भारतीय जनता पार्टी किस प्रकार से चुनावी वैतरणी को पार कर सकेगी।

Tags:    

Similar News