PM आज अमेठी को देंगे करोड़ों के योजनाओं की सौगात, ये है उनका पूरा कार्यक्रम

रविवार तीन मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र अमेठी में बड़ा सियासी अखाड़ा सजने जा रहा है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय रक्षामंत्री के साथ-साथ सूबे के राज्यपाल और मुख्यमंत्री दिखाई देंगे। प्रधानमंत्री सबसे पहले मुंशीगंज के कोरवा स्थित आयुध निर्माण फैक्ट्री जाएंगे यहां पर वो रूस के सहयोग से एके काश्निकोव असाल्ट राइफल के एडवांस वर्जन 103 के निर्माण का उद्घाटन करेंगे।

Update: 2019-03-02 09:49 GMT

अमेठी: रविवार तीन मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र अमेठी में बड़ा सियासी अखाड़ा सजने जा रहा है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय रक्षामंत्री के साथ-साथ सूबे के राज्यपाल और मुख्यमंत्री दिखाई देंगे। प्रधानमंत्री सबसे पहले मुंशीगंज के कोरवा स्थित आयुध निर्माण फैक्ट्री जाएंगे यहां पर वो रूस के सहयोग से एके काश्निकोव असाल्ट राइफल के एडवांस वर्जन 103 के निर्माण का उद्घाटन करेंगे। उसके बाद प्रधानमंत्री गौरीगंज से पांच किलोमीटर दूर कौहार के मैदान पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां उनके लिए आठ फुट ऊंचा मंच तैयार किया गया है। साथ ही कौहार के मैदान में पांच हेलीपैड का निर्माण भी हुआ है।

यह भी पढ़ें.....आज कन्याकुमारी में पांच राष्ट्रीय राजमार्ग की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी

क्रम की जानकारी देते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने बताया कि प्रधानमंत्री यहां से 538 करोड़ परियोजनाओं की सौगात देकर जाएंगे। उसमें स्टील अथारिटी आफ इंडिया का लोकार्पण है। केंद्रीय विद्यालय का भूमि पूजन है। इसके अतिरिक्त अमेठी की एक प्रमुख समस्या रही है बाईपास की, उसका टेंडर हो चुका है अप्रैल वो खुल जाएगा। इस तरह की विशेष सौगातें लेकर प्रधानमंत्री आ रहे हैं और वो अमेठी की दिशा और दशा बदलने का काम करेंगे। आपको बता दें कि कौहार के जिस मैदान पर प्रधानमंत्री की जनसभा होनी है वहां लगभग 50 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं। आगे की पंक्ति में वीआईपीज़ के लिए सोफे लगाए गए हैं। बीजेपी जिलाध्यक्ष का मानना है कि प्रधानमंत्री को सुनने के लिए कई लाख की भीड़ यहां जमा हो सकती है।

यह भी पढ़ें.....आखिर कौन है अभिनंदन वर्धमान के साथ दिख रही यह महिला

कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर पलटवार हुआ है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा का कहना है कि प्रधानमंत्री जी चुनाव के समय आए थे और उन्होंने लम्बी-लम्बी बातें की थीं। उन्होंने कहा था अमेठी को 60 साल में गांधी परिवार ने कुछ नहीं दिया हमें 60 महीने दीजिए हम 60 महीने में इसकी तस्वीर बदल देंगे। तस्वीर बदलने में वो यहां से फूड पार्क ले गए, यहां पेपर मिल बंद किया उन्होंने, ट्रिपल आईटी बंद किया उन्होंने। नएट्रिफ के लिए 200 एकड़ जमीन रामगंज में यूपीएसआईडीसी द्वारा आवंटित थी उसका पैसा जमा था इस सरकार ने उसका पैसा वापस लिया इन्होंने यही किया।

यह भी पढ़ें......‘वी वांट मोदी जी एज पीएम’ मुहिम पर राजलक्ष्मी, जज्बे की हो रही है सराहना

अगर यहां कुछ हुआ तो मजबूरी में चाहे राजीव गांधी पेट्रोलियम इंस्टिट्यूट जो एशिया का माना जाना संस्थान है यूपीए सरकार में राहुल जी के प्रयास से लगा उसमें पत्थर लगाने का काम किया। उसके अलावा कुछ भी यहां के लिए न किया। अमेठी आने पर यहां के लोगों को उनसे जवाब मांगना चाहिए के पिछली बार जब आप आए थे जो-जो वादे किए थे उसकी सूची निकाल लीजिए और आज आप यहां पर खड़े हैं उसके बारे में बता दीजिए।

अब एके47 का लेटेस्ट वर्जन एके-203 बनेगा

मुंशीगंज स्थित आर्डिनेंस फैक्टरी में अब एके47 का । लेटेस्ट वर्जन एके-203 तैयार की जाएगी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इस परियोजना का लोकार्पण करेंगे। बताया जा रहा है कि पहले चरण में 7.47 लाख एके-203 राइफल तैयार की जाएगी।जिसकी लागत 12 हजार करोड़ बताई गई है। ये राइफल रूस के साथ संयुक्त करार के बाद कलाश्निकोव बनाने वाले भारत-रूस राइफल प्राइवेट लिमिटेड द्वारा तैयार होगी।

जानकरी के मुताबिक एके-47 असाल्ट राइफल की तीसरी पीढ़ी का हथियार है। एके-47 की तरह यह राइफल भी एक मिनट में 600 राउंड फायर करेगी। लेकिन इसकी मारक क्षमता 350 मीटर के बजाय 500 मीटर होगी। चीन समेत 30 देशों में बन रही इस राइफल की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक हथियारों में होती है। आपको बता दें कि यूपीए टू के कार्यकाल में मुंशीगंज स्थित हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड के पास स्थापित ऑर्डिनेंस फैक्टरी में एके-47 की तीसरी पीढ़ी की असाल्ट राइफल एके-103 तैयार की जाएगी।

सुरक्षा व्यवस्था ऐसी कि परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर

अमेठी में बतौर प्रधानमंत्री पहली बार पहुंच रहे पीएम नरेंद्र मोदी का कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में जनसभा को संबोधित करेंगे। सुरक्षा व्यवस्था को पुलिस प्रशासन ने इस कद्र चाक चौबंद कर रखा है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा।

जिले के एसपी राकेश कुमार के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिला मुख्यालय गौरीगंज से पांच किलोमीटर दूर कौहार के मैदान से जनसभा को संबोधित करेंगे। इस क्रम में जनसभा स्थल पर 6 कंपनी अर्धसैनिक बल और आठ कंपनी पीएसी के साथ-साथ 5 आईपीएस, 9 एएसपी 30 सीओ के साथ बड़ी संख्या में दरोगा और कांस्टेबल को तैनात किया गया है।

एसपी ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर 90 निरीक्षक, 240 उपनिरीक्षक, 30 महिला उपनिरीक्षक, 902 सिपाही व 175 महिला सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई है। वही समय समय पर कमीश्नर व आईजी मौके पर पहुंचकर कार्यक्रम स्थल का जायजा लेने में जुटे हैं। पुलिस अधिकारी के मुताबिक कार्यक्रम स्थल पर करीब 70 हजार के आसपास कुर्सियां लगाई गई हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री के मंच तक पहुंचने, लोगो के बैठने तक कि व्यवस्था के अलावा पार्किग जोन, पेय जल व प्रसाधन आदि की व्यवस्था पूरी कर ली गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस प्रकार है अमेठी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

दोपहर 1:55 बजे पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरेगा प्रधानमंत्री का विशेष विमान

3 बजे प्रयागराज के बमरौली एयरपोर्ट पर लैंड होगा विमान, यहां से 3:05 पर हेलीकाप्टर से अमेठी के लिए उड़ान भरेंगे

3:40 पर अमेठी के कौहार हेलीपैड पर उतरेगा पीएम का हेलीकाप्टर,

3:50 मुंशीगंज स्थित HAL में स्थापित आर्डिनेंस फैक्ट्री में नई तकनीकि से बनने वाली एक-103 का करेंगे लोकार्पण

एक घंटे 5 मिनट में कौहार स्थित जनसभा स्थल से 538 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर जनसभा को संबोधित कर शाम 5 बजकर 5 मिनट पर कौहार पर बनें हेलीपैड पर खड़े विशेष विमान से प्रयागराज एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान कर जाएंगे पीएम|

स्मृति ईरानी ने मोदी के कार्यक्रम में आने के लिए जारी किया आडियो

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एचएल के गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद सुबह कार्यक्रम स्थल पर पहुंची। यहां उन्होंने डीएम आरएम मिश्रा से तैयारियों पर मंत्रणा किया। बता दें कि स्मृति ईरानी की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में आने के लिए एक आडियो जारी हुआ है। आडियो में उन्होंने अमेठी के लोगों से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में आने की बात कही है। 27 सेकेंड के आडियो में स्मृति ने अमेठी के लोगों से अमेठी की दीदी की तरफ से अपील की है। इसके बाद कौहार के मैदान पर भीड़ आना भी शुरू हो गई है, खराब मौसम के बावजूद लोग यहां दूर दराज से पहुंच रहे हैं।

CM योगी ने ट्विटर पर लिखा, ऐतिहासिक होने के साथ-साथ विकास को नई ऊंचाई देगा PM का अमेठी दौरा

मुख्यमंत्री ने लिखा है कि अमेठी और उत्तर प्रदेश की जनता अपने प्रिय प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी का स्वागत करने को उत्सुक है। आपके मार्ग दर्शन में विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर उत्तर प्रदेश की गति को और द्रुत करने के लिये आपका अमेठी आगमन पर प्रदेशवासियों की ओर से हार्दिक अभिनंदन। साथ ही उन्होंने ये भी लिखा है कि प्रधानमंत्री द्वारा जनपद अमेठी में विभिन्न जनोपयोगी विकास परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास से वर्षों से कांग्रेस, सपा और बसपा सरकारों की उपेक्षा झेल रहे इस क्षेत्र के विकास के लिये चल रही योजनाओं को नई गति मिलेगी।

आपको बता दें कि अब से कुछ घंटों के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले के गौरीगंज स्थित कौहार के जनसभा स्थल पर बने हेलीपैड पर प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे, उनके साथ उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक भी मौजूद होंगे। साथ ही रक्षा मंत्री निर्मला सीता रमण और केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी भी मौजूद रहेगी। सनद रहे कि स्मृति ईरानी शनिवार रात अमेठी पहुंची हैं और उन्होंने सभा स्थल के साथ साथ प्रधानमंत्री के मंच आदि निरीक्षण भी किया है। प्रधानमंत्री के आज के कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के कई मंत्री भी सम्मिलित हो रहे हैं।

Tags:    

Similar News