Amethi News: फाइलेरिया की दवा खाने से 28 बच्चे बीमार, अस्पताल में भर्ती

Amethi News: बच्चों के बीमार होने की खबर से उनके परिवार एवं प्रशासनिक अमला में हड़कंप मच गया। बीमार बच्चों का इलाज फुरसत गंज सीएचसी में चल रहा है।

Report :  Poonam
Update: 2024-02-28 10:53 GMT

Amethi News (Pic:Newstrack)

Amethi News: उत्तर प्रदेश के अमेठी में फाइलेरिया की दवा खाने से 2 दर्जन से अधिक बच्चे बीमार हो गए। बच्चों के बीमार होने की खबर से उनके परिवार एवं प्रशासनिक अमला में हड़कंप मच गया। बीमार बच्चों का इलाज फुरसत गंज सीएचसी में चल रहा है। सीएमओ अंशुमान सिंह ने बताया कि बच्चों की स्थित सामान्य है। बीमार बच्चों का इलाज चल रहा है।

बच्चों का इलाज जारी

दरसल जायस थाना क्षेत्र के उरवा जूनियर हाई स्कूल में फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम के तहत स्कूल में बच्चों को दवा खिलाई गयी थी। दवा खाने के अगले दिन 28 बच्चो की हालत बिगड़ने लगी तभी अध्यापकों ने 108 नम्बर एम्बुलेंस से सभी बच्चो को इलाज के लिए फुरसतगंज सीएचसी में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों की निगरानी में सभी बच्चों का इलाज चल रहा है। बच्चों के बीमार होने की खबर जहां बच्चों के घर वाले हैरान परेशान है। वहीं प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। आनन फानन में सीएमओ ने अस्पताल में बीमार बच्चों का जायजा लिया। फिलहाल बच्चों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

घबराने की कोई बात नहीं है - सीएमओ

इस मामले में सीएमओ अंशुमान सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में है। जूनियर हाई स्कूल उर्वा के बच्चे हैं। 28 बच्चे बीमार हुए थे। फाइलेरिया की दवाई खाने के बाद किसी का सर दर्द हो रहा है। किसी को बुखार हो रहा है। किसी को स्वेलिंग आ रही है। अमूमन यह दवा खाने के बाद जो फाइलेरिया के कीटाणु रहते हैं। ऐसा हो जाता है। सारे बच्चे स्वस्थ हैं। सबको दवा दे दी गई है। हमारे अस्पताल के डॉक्टरों की टीम भेजी जा चुकी है। इसमें घबराने की कोई जरूरत नहीं है। यह पेट में शरीर में माइक्रोफाइलेरिया का लारवा रहता है। दवा खाने के बाद ऐसी स्थिति आ जाती है। यह सामान्य बात है। इसमें घबराने की कोई बात नहीं है।

Tags:    

Similar News