UP News: बीजेपी नेता को पीटने वाले सपा विधायक का समर्थन, अब DM को भी पत्र लिख कर कही ये बात, देखें अमेठी से पूरी घटना का अपडेट

UP News: गौरीगंज से विधायक राकेश प्रताप सिंह ने बुधवार को थाने के अंदर पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में बीजेपी नेता दीपक सिंह पर थप्पड़ और घूंसे बरसाने शुरू कर दिए।

Update:2023-05-11 14:25 IST
Amethi news (photo: social media )

UP News: अमेठी के गौरीगंज थाने में दिनदहाड़े सपा विधायक ने एक भाजपा नेता को पीट दिया। भाजपा सरकार में सपा नेता के इस दबंगई की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। गौरीगंज से विधायक राकेश प्रताप सिंह ने बुधवार को थाने के अंदर पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में बीजेपी नेता दीपक सिंह पर थप्पड़ और घूंसे बरसाने शुरू कर दिए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दीपक सिंह भाजपा नगर पालिका प्रत्याशी रश्मि सिंह के पति हैं।

इतना ही नहीं समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी नेता की गाड़ी में भी जमकर तोड़फोड़ की। पुलिस किसी तरह भाजपा नेता दीपक सिंह को वहां से हटाने में कामयाब हुई। मामले में दीपक सिंह की ओर से सपा विधायक समेत 12 के खिलाफ नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहीं, गौरीगंज विधायक के दबंगई के समर्थन में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के साथ-साथ आम आदमी पार्टी भी उतर आई है।

सपा विधायक ने डीएम अमेठी को लिखा पत्र

थाने के अंदर सत्तारूढ़ दल के नेता को पीटने वाले दबंग सपा विधायक राकेश सिंह खुद को ही पीड़ित के रूप में पेश कर रहे हैं। घटना के बाद से लगातार वे मीडिया के सामने खुद को एक प्रताड़ित की तरह पेश कर रहे हैं। उन्होंने बीजेपी नेता पर ही कई गंभीर आरोप जड़ दिए हैं। इसे लेकर उन्होंने अमेठी के जिलाधिकारी को खत लिखा है।

खत में बीजेपी नगर पालिका प्रत्याशी रश्मि सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय मजिस्ट्रेटियल जांच की मांग उठाई है। सपा विधायक ने पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वो मुझे और मेरे परिवार को खत्म करना चाहती है। अमेठी एसपी इलामरन जी ने कहा कि दोनों पक्षों से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सपा के साथ-साथ आप भी उतरी समर्थन में

इस घटना को लेकर बीजेपी समाजवादी पार्टी पर हमलावर है। सत्तारूढ़ दल ने सपा नेता और उनके समर्थकों पर गुंडई करने का आरोप लगाया है। हालांकि, पूर्व सीएम अखिलेश यादव और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने खुलकर गौरीगंज विधायक राकेश सिंह का समर्थन किया है।

अखिलेश ने ट्वीट कर लिखा, उप्र में विचित्र हाल है अपराध में लिप्त भाजपाई थाने में सुरक्षित महसूस कर रहे हैं और पुलिस उनके लिए सुरक्षा कवच बनी खड़ी है। जनता तो छोड़िए, विधायक तक की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। कहा जाता है, जहां न होती सुनवाई वहां होती हाथापाई। न्याय न मिलने की हताशा, हिंसा की ओर ले जाती है। उन्होंने घटना का वीडियो भी शेयर किया है।

वही, आप सांसद संजय सिंह ने सपा विधायक का पक्ष लेते हुए पूरी घटना के लिए पीड़ित भाजपा नेता दीपक सिंह को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने बीजेपी नेता के दो वीडियो शेयर करते हुए गौरीगंज विधायक राकेश सिंह की दबंगई का समर्थन किया है।

कौन हैं राकेश सिंह ?

30 जून 1976 को अमेठी के गौरीगंज में जन्मे राकेश प्रताप सिंह तीन बार के विधायक हैं। साल 2021 में वह तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने योगी सरकार के कार्यप्रणाली से नाराज होकर विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। सिंह ने पहली बार 2012 में सपा के टिकट पर गौरीगंज सीट से कांग्रेस के मोहम्मद नईम को हराया था। 2017 में एक बार फिर उन्होंने पहले से भी बड़े अंतर से नईम पर जीत दर्ज की थी। साल 2022 में प्रदेश में योगी-मोदी के लहर के बावजूद लगातार तीसरी बार वह विधानसभा पहुंचेने में कामयाब रहे। इसबार उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार चंद्र प्रकाश मिश्रा को 6 हजार से अधिक मतों से हराया था।

Tags:    

Similar News