Amethi News: अखिलेश यादव का दावा, बोले- एक और एक ग्यारह होकर लड़े तो नौ दो ग्यारह होगी बीजेपी

Akhilesh Yadav Amethi Rally: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज अमेठी में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश ने मोदी सरकार को मंहगाई सहित अन्य मुद्दों पर घेरा।

Update: 2024-05-17 11:23 GMT

अखिलेश यादव। (Pic: Social Media)

Akhilesh Yadav in Amethi: यूपी के पूर्व सीएम एवं सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अमेठी में बीजेपी पर जमकर बरसे। अखिलेश ने एक जन सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि सिलेंडर वाले लोग अमेठी में सरेंडर कर दिए हैं। अखिलेश यादव ने स्मृति ईरानी के पिछले चुनाव में किए गए वादे को लेकर घेरते हुए कहा कि अमेठी में मीठी चीनी के लिए कड़वा झूठ बोला गया था। क्या आप लोगों को याद है।

अखिलेश यादव का स्मृति इरानी पर हमला

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को अमेठी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह कड़वा झूठ बोलने वाले क्या आपको ₹13 किलो चीनी दी है? इस बार अमेठी वाले कह रहे हैं कि जिन्होंने ₹13 किलो चीनी नहीं दी अमेठी वाले उन्हें वोट देने नहीं जा रहे हैं। वह हमेशा के लिए स्मृति हो जाएंगी। अमेठी वालों की आवाज दिल्ली लखनऊ पहुंच रही है। मुझे तो यह लगता है कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी जब से साथ आए हैं उन्होंने अपनी मुंबई वाली टिकट कटवा ली है। उन्होंने गठबंधन का जिक्र करते हुए कहा कि यह एक और एक ग्यारह होकर मुकाबला कर रहे तो बीजेपी वाले नौ दो ग्यारह हो जाएंगे। किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि बीजेपी वाले किसानों को बहुत तंग किया है। उन्होंने पेपर लेकर का जिक्र करते हुए कहा कि यह लोग जान बूझ कर पेपर लीक करवाते हैं।

देश और संविधान बचाने का चुनाव

अखिलेश यादव ने कहा कि यह चुनाव देश और संविधान बचाने का है। महंगाई का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि हमारी साइकिल और मोटरसाइकिल कितनी महंगी हो गई है। महंगाई और बेरोजगारी याद करके इनको सबक सिखाना है। बीजेपी वालों ने अमेठी का नाम डुबो दिया है। उन्होंने कहा कि अग्निवीर व्यवस्था हमेशा के लिए खत्म की जाएगी। अखिलेश यादव ने पुलिस वालों की तरफ संकेत करते हुए कहा कि की बीजेपी वाले दोबारा आए तो खाकी वालों की नौकरी 3 साल की हो जाएगी। इसलिए सब लोग मिलकर कांग्रेस प्रत्याशी की मदद करिए। वोट की रक्षा कीजिए।

भाजपा पर कसा तंज

अखिलेश यादव ने अमेठी से सपा विधायक महराजी प्रजापति की तरफ संकेत करते हुए कहा कि बीजेपी वाले जिन्हें बदनाम कर रहे थे, फर्जी तरह से फंसाए थे आज उनकी मदद मांग रहे हैं। गौरीगंज के सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि एक लोग तो बड़े कमाल के हैं जिन्होंने कुछ दिन पहले मुझे धोखा दिया था। उनके सामने भी बीजेपी वाले झुक गए। आज वह बड़ी-बड़ी गाड़ियों से चल रहे हैं।

मंच पर इनकी रही मौजूदगी

इसके पूर्व अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने नंद बाबा का दर्शन पूजन किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा को जिताने की अपील की। इंडिया गठबंधन मंच पर राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, राहुल गांधी, के सी वेणुगोपाल, कांग्रेस के पूर्व एमएलसी दीपक सिंह सहित अन्य नेता मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News