Amethi Murder Case Update: आरोपी चंदन वर्मा पुलिस मुठभेड़ में घायल

Amethi Murder Case Update: चंदन वर्मा ने गुरुवार को अमेठी के अहोरवा भवानी में शिक्षक, उसकी पत्नी और उसकी दो बेटियों की हत्या का आरोपी है।

Report :  Narendra Singh
Update:2024-10-05 07:10 IST

Amethi Murder Case: Accused Chandan Verma (Pic: Newstrack)

Amethi Murder Case: अमेठी सामूहिक हत्याकांड का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया है। दलित शिक्षक और उसके परिवार की हत्या करने वाले चंदन वर्मा और पुलिस की मुठभेड़ हो गई जिसमें चंदन के दाहिने पैर में गोली लग गई। पुलिस चंदन वर्मा को हत्या में प्रयुक्त की गई पिस्टल की बरामदगी के लिए ले जा रही थी कि इसी दौरान चंदन ने दरोगा की पिस्टल छीन दरोगा मदन कुमार सिंह पर फायर कर दिया।

इस दौरान पुलिस द्वारा आत्म रक्षा में चलाई गोली चंदन के दाहिने पैर पर लगी। जिससे चंदन घायल हो गया। अमेठी पुलिस ने चंदन को तिलोई सीएचसी में भर्ती कराया है। यह मुठभेड़ मोहंगनज थाना क्षेत्र के पूरे विंध्या दीवान नहर पटरी की जंगल झाड़ी में हुई़।

पूरे परिवार को मार दी थी गोली

चंदन वर्मा अमेठी के अहोरवा भवानी में एक परिवार के 4 लोगों की हत्या का आरोपी है। यूपी एसटीएफ ने हत्यारोपी चंदन वर्मा को शुक्रवार को नोएडा के जेवर टोल प्लाजा से अरेस्ट किया था। अमेठी के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी चौराहे पर किराए के मकान में रहने वाले शिक्षक सुनील कुमार (35), उनकी पत्नी पूनम (32), बेटी दृष्टि (6) और एक साल की बेटी सुनी की गुरुवार शाम को गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। पूरे परिवार की हत्या करने के बाद आरोपी चंदन वर्मा ने खुद को भी गोली मारने की कोशिश की थी। आरोपी घटना के समय इतना ज्यादा गुस्से में था कि उसके सामने जो भी आया उसको गोली मार दी।

छेड़छाड़ के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी

पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह के मुताबिक सुनील मूल रूप से रायबरेली जिले के रहने वाले थे। वह अमेठी के पन्हौना में एक सरकारी स्कूल में शिक्षक के पद पर तैनात थे। पुलिस की शुरुआती जांच के दौरान पता चला कि सुनिल की पत्नी पूनम ने 18 अगस्त को रायबरेली में चंदन वर्मा के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 और छेड़छाड़ के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी। शिकायत में यह भी कहा गया था कि अगर उसे या उसके परिवार को कुछ भी होता है तो इसके लिए चंदन वर्मा को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। 

Tags:    

Similar News