'पूनम ने चंदन वर्मा को जड़ा था थप्पड़', आखिरी मुलाकात बनी हत्या की वजह, अमेठी हत्याकांड में बड़ा खुलासा

Amethi Murder Case: पुलिस ने जांच में 18 अगस्त को दर्ज कराई गई एफआईआर को भी शामिल कर लिया है। इसके मुताबिक आखिरी मुलाकात में हुआ विवाद ही हत्या की वजह बना।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-06 17:32 IST

Amethi Murder Case (Pic: Social Media)

Amethi Murder Case: तीन अक्टूबर की शाम अमेठी के शिवरतनगंज इलाके में हुए हत्याकांड के पीछे के कारण को पुलिस ने ढूंढ लिया है। घर के अंदर घुसकर आरोपी चंदन वर्मा ने शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पत्नी पूनम भारती, बेटी दृष्टि (6) और एक साल की बेटी सुनी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस की इस मामले में जांच जारी है। अमेठी में हुए हत्याकांड में अब एक और खुलासा सामने आ रहा है। हत्याकांड की असल वजह 18 अगस्त को दर्ज की गई एफआईआर के हवाले से सामने आ रही है। यह एफआईआर पूनम भारती ने रायबरेली शहर कोतवाली में दर्ज कराई थी।

चंदन और पूनम के बीच संबंध

हालांकि पूनम के भाई ने अपने बयान में दोनों के बीच कोई भी रिश्ता होने से इनकार किया है। मगर जानकारी के मुताबिक चंदन वर्मा और पूनम भारती की अच्छी दोस्ती थी। दोनों का एक दूसरे के घर आना जाना भी था। इसके चलते पूनम और उसके पति सुनील भारती में विवाद भी होता था। मगर पूनम ने कभी इस बात को स्वीकार नहीं किया। उसका कहना था कि चंदन से उसका कोई रिश्ता नहीं है। पूनम और चंदन की दोस्ती के चलते सुनील ने अपना ठिकाना बदला था। वह परिवार के साथ अमेठी के शिवरतनगंज में औहरा भवानी इलाके में किराए के मकान में रहता था। 

18 अगस्त बनी हत्या की जड़

18 अगस्त को रविवार और 19 अगस्त को रक्षाबंधन के चलते बच्चों के स्कूल की छुट्टी थी। सुनील की छोटी बेटी की तबीयत खराब थी। उसे कई दिनों से बुखार आ रहा था। छुट्टी के चलते उसे 18 तारीख को अस्पताल ले गए। इस दौरान पूनम भी उनके साथ गई। जानकारी के मुताबिक पूनम ने रायबरेली के सुमित्रा अस्पताल में चंदन को भी बुला लिया। इस बीच दोनों के रिश्ते में दूरी आ गई थी। मगर चंदन रिश्ता खत्म करने को तैयार नहीं था। पूनम अपने पति को इस बात का विश्वास दिलाना चाहती थी कि उसका चंदन से कोई संबंध नहीं है। इस बात को पुख्ता करने के लिए ही उसने चंदन को बुलाया था। 

पूनम ने मारा थप्पड़

जानकारी के मुताबिक दोनों की अस्पताल में मुलाकात हुई। चंदन अपनी मां के साथ आया था। दोनों की बातचीत हुई। पूनम ने वफादारी की दलीलें देते हुए चंदन के साथ कोई भी रिश्ता होने की बात से इनकार कर दिया। चंदन इसके लिए तैयार नहीं था। कई सालों के संबंध को अचानक खत्म होता देखा बौखला गया। दोनों में विवाद हुआ। चंदन ने अभद्र भाषा का उपयोग किया। पूनम और उसके पति को गालियां देने लगा। इसपर पूनम ने उसे थप्पड़ मार दिया। सुनील भारती के साथ चंदन की मारपीट हुई। इसी मामले को लेकर पूनम ने एफआईआर दर्ज कराई थी। 

बदले की भावना से हत्या

अस्पताल में हुए विवाद के बाद ही चंदन ने बदला लेने की ठानी। अचानक से रिश्ता का खत्म हो जाना और अस्पताल में सबके सामने थप्पड़ मारान चंदन को नागवार गुजरा। 18 अगस्त से बौखलाए चंदन ने तीन अक्टूबर को बदला लिया। तीन अक्टूबर की शाम सुनील भारती के किराए के मकान में घुसकर उसने परिवार के चार लोगों की गोलीमार कर हत्या कर दी। इनमें पूनम भारती, सुनील भारती और उनकी दो बच्चियों की हत्या शामिल है। कहा जा रहा है कि हत्या करने के बाद चंदन ने खुद पर भी गोली चलाने की कोशिश की। मगर तबाड़तोड़ फायरिंग के चलते मैग्जीन फंस गई। जब तक वह मैग्जीन निकाल कर दोबारा लोड करता तब तक लोग आ चुके थे। चंदन मैग्जीन वहीं छोड़ कर भाग निकला।

सोशल मीडिया पर भी किया था ऐलान

चंदन ने अपने सोशल मीडिया स्टेटस पर भी लिखा था कि जल्द ही पांच लोग मरने वाले हैं। फिलहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही 18 अगस्त को दर्ज एफआईआर को भी जांच में शामिल कर लिया गया है। उस दिन अस्पताल में हुई घटना के प्रत्यक्षदर्शियों की तलाश भी की जा रही है। आरोपी ने पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश भी की थी। मगर मुठभेड़ में उसे पकड़ लिया गया। 

Tags:    

Similar News