Amethi News: गोकश के आरोपी ने पुलिस टीम पर किया फायर, मुठभेड़ में घायल, चार गिरफ्तार

Amethi News: तीनों अभियुक्तों को हिरासत में लेकर विधिक कार्यवाही के साथ घायल अभियुक्त को इलाज हेतु अस्पताल भेज दिया। साथ ही एक अन्य को भी गिरफ्तार किया गया है।

Update: 2024-08-21 08:51 GMT

गिरफ्तार आरोपी (Pic: Newstrack)

Amethi News: यूपी के अमेठी में पुलिस मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश घायल हो गया। पुलिस ने गोकशी की योजना बनाते हुए चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो चाकू, चापड़, रस्सी, लकड़ी का ठीहा बरामद किया है। घायल बदमाश का प्राथमिक इलाज कराकर पुलिस सभी आरोपियों को जेल भेजने की तैयारी कर रही है। 

पुलिस से हुई मुठभेड़

पुलिस अधीक्षक कार्यालय द्वारा जारी सूचना के अनुसार जगदीशपुर एसएचओ धीरेन्द्र कुमार यादव अपनी टीम के साथ लखनऊ-सुलतानपुर मार्ग के जामो मोड़ पर मौजूद थे। तभी मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि गोवध निवारण अधिनियम से संबंधित अभियुक्त उरुवा जंगल में मौजूद हैं। जो गोवंशों को पकड़ने व गोकशी करने की तैयारी कर रहे हैं। जिस पर प्रभारी निरीक्षक जगदीशपुर द्वारा तीन टीम बनाकर मुखबिर के बताये स्थान पर पहुंच गए। सभी आरोपियों को घेरकर आत्मसमर्पण के लिये कहा तभी अभीयुक्तों द्वारा जान से मारने की नीयत से पुलिस टीम पर फायर कर दिया गया। आत्मरक्षार्थ पुलिस टीम के दरोगा शिवबक्स सिंह द्वारा एक फायर किया गया जिससे एक अभियुक्त घायल होकर गिर पड़ा। शेष दो अभियुक्त अंधेरे का फायदा उठाकर भागने लगे जिन्हें दूसरी पुलिस टीम द्वारा घेर कर पकड़ लिया गया।

चाकू सहित कई उपकरण बरामद

अभियुक्तों से नाम पता पूछने पर घायल अभियुक्त ने अपना नाम मो0 अकमल पुत्र हजमत अली निवासी सिधियावां थाना जगदीशपुर जनपद अमेठी बताया। वहीं दूसरे ने रईश पुत्र बब्बू निवासी कस्बा निहालगढ़ थाना जगदीशपुर जनपद अमेठी तथा तीसरे ने अरमान पुत्र मो0 हुसैन निवासी पूरे बेलखरिया मजरा गुमानीगंज थाना कमरौली जनपद अमेठी बताया। घायल अभियुक्त मो0 अकमल के कब्जे से एक तमंचा, एक जिंदा कारतूस व तमंचे की नाल से एक अदद खोखा कारतूस 315 बोर बरामद हुआ। घटनास्थल पर बिछी एक पल्ली से गोकशी करने के विभिन्न उपकरण दो अदद चापड़, दो अदद चाकू, एक लकड़ी का ठीहा, प्लास्टिक की पन्नी व रस्सी बरामद हुई ।

तीनों गिरफ्तार

उक्त तीनों अभियुक्तों को हिरासत में लेकर विधिक कार्यवाही के साथ घायल अभियुक्त को इलाज हेतु अस्पताल भेज दिया। मुकदमा उपरोक्त से संबंधित चौथे अभियुक्त मजीद पुत्र अब्दुल रहमान निवासी मोहल्ला दलाल कस्बा निहालगढ़ थाना जगदीशपुर जनपद अमेठी को भी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जायस तिराहा कस्बा जगदीशपुर से गिरफ्तार कर लिया। थाना जगदीशपुर पुलिस द्वारा आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

इस तरह करते थे काम

आगे पुलिस ने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि संयुक्त रूप से गोकशी का काम करते हैं। इस काम में हम तीनों के अलावा लाला, सफीक, रिजवान उर्फ रिज्जू, अजीम निवासीगण भूलीनगर थाना जगदीशपुर जनपद अमेठी व मजीद पुत्र अब्दुल रहमान निवासी मोहल्ला दलाल कस्बा निहालगढ़ थाना जगदीशपुर जनपद अमेठी के साथ मिलकर गोकशी करते हैं व गोमांस को अकमल को बेच देते हैं। विगत दिनों भी रात्रि में मोहनलाल पुत्र नकछेद निवासी चकजंगला निहालगढ़ की गाय को खोलकर भूलीनगर के पास ले जाकर गोवध की घटना कारित की थी।  

Tags:    

Similar News