Amethi: स्मृति ईरानी के प्रयास से शुरू हुआ एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव, BJP नेता बोले-दीदी है तो संभव है

Amethi News : केंद्रीय मंत्री के निजी सचिव विजय गुप्ता ने ट्रेन को सिग्नल देकर दिल्ली के लिए जन साधारण एक्सप्रेस को रवाना किया।

Report :  Poonam
Update: 2024-03-14 02:28 GMT

express trains Stoppage Amethi  (photo: social media )

Amethi News: केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी सांसद स्मृति ईरानी के प्रयास से बुधवार को अमेठी जिले के कई रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव हुआ। अमेठी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन आने के पहले जैसे ही अनाउंस हुआ कि दाना पुर से चलकर आनंद विहार को जाने वाली जन साधारण एक्सप्रेस कुछ ही देर में आने वाली है। वहां मौजूद लोग खुशी से झूम उठे। केंद्रीय मंत्री के निजी सचिव विजय गुप्ता ने ट्रेन को सिग्नल देकर दिल्ली के लिए जन साधारण एक्सप्रेस को रवाना किया। लोको पायलट का बीजेपी नेताओं ने फूल माला और ढोल नगाड़े के साथ भव्य स्वागत किया।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को अमेठी वासियों को बड़ी सौगात दी है । दाना पुर से आनंद विहार को जाने वाली ट्रेन संख्या 13257 जन साधारण एक्सप्रेस का ठहराव अमेठी और गौरीगंज रेलवे स्टेशन पर पहली बार हुआ। इसके अलावा 07 बजे निहालगढ़ रेलवे स्टेशन पर इंदौर एक्सप्रेस19314 का भी ठहराव पहली बार हुआ। वही दिल्ली से चलकर दाना पुर जाने वाली ट्रेन का ठहराव पहली बार हुआ। अब जन साधारण एक्सप्रेस अमेठी और गौरीगंज रेलवे स्टेशन पर प्रति दिन रुक कर अपने गंतव्य के लिए रवाना होगी। इस दौरान बीजेपी नेताओं ने ट्रेन का ढोल नगाड़े के साथ स्वागत किया।

राजेश अग्रहरि ने स्मृति ईरानी को किया धन्यवाद

इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरी ने कहा कि जिस क्षेत्र का नेता संवेदनशील होता है। वहां के जनमानस के लिए सुविधाओं का अभाव नहीं रहता है। जो काम अमेठी में कभी नहीं हुआ वह काम केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रयास से संभव हो सका है। आज जनसाधारण एक्सप्रेस का 18 अमेठी और गौरीगंज रेलवे स्टेशन पर हुआ है। जिसका फायदा अमेठी सहित आसपास के जनपद वासियों को निरंतर मिलता रहेगा।

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र कि मोदी सरकार के चलते आज रेलवे स्टेशन का कायाकल्प हो गया है। एक विकलांग भी व्हीलचेयर के माध्यम से प्लेटफार्म को चेंज कर सकता है । उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को धन्यवाद देते हुए कहा कि ऐसे ही कारों और योजनाओं का लाभ अमेठी वासियों को आगे भी मिलता रहेगा। इस दैरान बीजेपी जिला अध्यक्ष राम प्रसाद मिश्र,सुधांशु शुक्ल, विषु मिश्र,मनोज तिवारी,भूपेंद्र मिश्र,आशा बाजपेई,सहित बीजेपी अन्य कार्यकर्ताओं वा नेताओं ने ट्रेन का स्वागत किया।

इंदौर पटना एक्सप्रेस का निहाल गढ़ में हुआ भव्य स्वागत

वही इंदौर पटना एक्सप्रेस भी निहालगढ़ रेलवे स्टेशन पर मंगलवार व बृहस्पतिवार को सुबह 7:10 बजे निहालगढ़ स्टेशन पर ठहराव के साथ पटना के लिए रवाना होगी। पटना से रवाना होकर ट्रेन प्रत्येक बुधवार व शुक्रवार शाम 7:10 बजे निहालगढ़ में ठहराव के साथ इंदौरा के लिए रवाना होगी। आज बुधवार को पहली बार इस ट्रेन का ठहराव निहाल गढ़ रेलवे स्टेशन पर हुआ।

पाटिल पुत्र का सफर हुआ आसान

इसके अतिरिक्त लखनऊ-सुल्तानपुर-वाराणसी रेल ट्रैक पर संचालित उदयपुर सिटी से रवाना होकर पाटिलपुत्र तक जाने वाली पाटिलपुत्र एक्सप्रेस प्रत्येक बृहस्पतिवार को निहालगढ़ में 11:08 बजे पहुंच कर ठहराव के साथ रवाना होगी। वापसी में यह ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को सुबह 09:14 बजे निहालगढ़ में ठहराव के साथ उदयपुर के लिए रवाना होगी।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लिखा था पत्र

केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति इरानी ने बीते दिनों केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की थी।इस दौरान स्मृति ईरानी ने रेल सुविधाओं के विकास व कई प्रमुख ट्रेनों के ठहराव की मांग की थी। केंद्रीय मंत्री के प्रस्ताव पर रेल मंत्रालय ने मंगलवार को आदेश जारी कर बुधवार से ट्रेनों का ठहराव व टिकटों की बुकिंग करने का निर्देश दिया था।आदेश में लखनऊ-प्रतापगढ़-वाराणसी रेल ट्रैक पर प्रतिदिन आनंद विहार-दानापुर के बीच संचालित होने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस का ठहराव बुधवार से गौरीगंज और अमेठी रेलवे स्टेशन पर शुरू होने की बात कही गई थी। साधारण कोच की इस ट्रेन के ठहराव से लोगों को आसानी से कम समय में यात्रा करने की सुविधा मिलेगी।

Tags:    

Similar News