Amethi: निर्माणाधीन जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर में लगी आग, आग बुझाने पहुंची गाड़ी के साथ दो कर्मी भी झुलसे

Amethi News: पुर स्थित निर्माण धीन जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर में शुक्रवार की सुबह अचानक आग लग गई।

Update: 2024-06-21 09:26 GMT

निर्माणाधीन जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर में लगी आग  (photo: social media )

Amethi News: निर्माणाधीन जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर में अज्ञात कारणों से आग लग गई।देखते ही देखते आग बेकाबू हो गई। बेकाबू आग पर काबू पाने के लिए कई फायर बिग्रेड की गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंच गई। आग बुझाते समय एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी जल कर राख हो गई। जिसमे दो फायर कर्मी भी झुलस गए। जिन्हें इलाज के लिए तत्काल जिला चिकत्सलाय में भर्ती कराया। काफी देर बाद आग पर काबू पाया गया।जिला अधिकारी एवं एस पी अमेठी ने घटना स्थल का जायजा लिया।

जिले के गौरीगंज थाना क्षेत्र के दयाला पुर स्थित निर्माण धीन जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर में शुक्रवार की सुबह अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग पूरे परिसर में फैल गई। आग का धुआं आसपास के कई गांव तक पहुंच गया। जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। आग पर काबू पाने के लिए तुरंत फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को सूचित किया गया । तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। आग इतना विकराल रूप ले चुकी थी कि एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी आग की चपेट में आ गई। देखते देखते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी धू-धू कर जलने लगी। फायर ब्रिगेड की गाड़ी पर सवार फायर कर्मी और चालक अपनी जान बचा कर भाग निकले। भागते समय दोनों कर्मी झुलस गए।वहां मौजूद अन्य कर्मचारियों ने आग की चपेट में झुलसे कर्मियों को इलाज हेतु जिला चिकित्सालय भेजवाया। जहां उनका इलाज चल रहा है।

जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे 

घटना की जानकारी होते ही जिला अधिकारी निशा अन्नत एवं पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह भी मौके पर पहुंच गए।जहां उन्होंने ने घटना स्थल का जायजा लिया।फिलहाल तब तक आग बुझ गई। पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने बताया कि अज्ञात कारण से जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर में आग लग गई थी सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां राहत एवं बचाव कार्य के लिए पहुंच गई । अचानक आग की चपेट में आने से एक फायर कर्मी और गाड़ी भी जुलूस गई है। झुलसे हुए लोगों को इलाज हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।आग पर काबू पा लिया जाएगा।



Tags:    

Similar News