Amethi News: ज्योति का दर्दनाक अंत, लड़ते-लड़ते थक कर मौत को लगाया गले या पति और सास ने कर दी हत्या

Amethi News: कई बार शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं सुना, पति और सास आय दिन करते थे मारपीट।

Update: 2024-06-14 12:01 GMT

Amethi News

Amethi News: संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का शव कमरे के अंदर पंखे से लटका मिला। विवाहिता की शादी के बाद से ही पति और सास का विवाद शुरू हो गया था। मृतका के मायके वालों ने पति और सास पर हत्या का आरोप लगाया है। मार पीट और जान मारने की शिकायत मृतका ने कई बार पुलिस से किया था। अंतिम बार ज्योति ने 17 मई को पिटाई का आरोप लगाते हुए थाने में लिखित शिकायत अपने पति और सास के खिलाफ की थी। हर बार की तरह उस बार भी पुलिस से उसे दिलासा ही मिला था। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्यवाही कर रही है।

जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के डेहरा गांव में शुक्रवार को 25 वर्षीय ज्योति तिवारी का शव फांसी के फंदे से संदिग्ध परिस्थितियों में लटकता हुआ मिला। मृतका के मायके वालों ने पति और सास पर हत्या का आरोप लगाया है। दो दिन पूर्व ही मृतका अपने मायके से ससुराल आई थी। ज्योति का लगभग 4 साल का एक बच्चा भी है। पड़ोसियों से मृतका के पिता को सूचना मिली कि उसकी बेटी की तबियत खराब है जब उसका पिता यहां आकर देखा तो उसका शव फांसी के फंदे से लटका मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम एवं अन्य विधिक कार्यवाही में जुट गई है।

पुलिस से नहीं मिला था न्याय

ज्योति का मायका प्रतापगढ़ जिले के अंतू थाना क्षेत्र के शिवराजपुर में है। उसके पिता लाल मणि पांडेय ने अपनी पुत्री ज्योति का विवाह 29 मई 2018 को अमेठी जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र डेहरा गांव के कुलदीप तिवारी के साथ धूमधाम से किया था। मृतका के पिता ने बताया कि शादी के बाद से उसकी सास और पति उसे मारते पीटते थे। आए दिन बात बात पर उसकी पिटाई करते थे। ज्योति आए दिन थाने की पुलिस से शिकायत करती थी। अंतिम बार ज्योति ने संग्रामपुर पुलिस को 17 मई 2024 को मार पीट और जान से मारने की शिकायत किया था। फिर भी ज्योति को थाने की पुलिस से न्याय नहीं मिला।

चार साल के मासूम से पूछताछ करते पुलिस का वीडीओ वायरल

इसी बीच मामले से संबंधित एक वीडीओ भी वायरल हो रहा है जिसमें पुलिस के एक अधिकारी वर्दी पहने हुए कुर्सी पर बैठे हैं। मृतका के पिता जमीन पर उस दुधमुहे बच्चे को लेकर बैठे हैं। पुलिस के अधिकारी बच्चे का बयान रिकॉर्ड कर रहे हैं। बच्चे से उसके माता पिता के बारे में जानकारी ले रहे हैं।पूरे मामले में एसएचओ ईश नारायण मिश्रा ने बताया कि एक महिला के शव मिलने की सूचना मिली थी। शव को कब्जे में लेकर आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है। मृतका के पिता ने शव मिलने की लिखित सूचना दिया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News